लखनऊ: पशुधन घोटाले में निलंबित DIG की जमानत अर्जी विशेष जज ने की खारिज

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 03:22 PM IST
  • पशुपालन फर्जीवाड़े में निलंबित डीआईजी अरविंद सेन की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी गई. भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष जज संदीप गुप्ता ने अर्जी खारिज की. विशेष जज ने कहा- मामला अत्यंत गम्भीर और आर्थिक अपराध से संबंधित है.
पशुधन फर्जीवाड़े में निलंबित डीआईजी की अग्रिम जमानत खारिज.

लखनऊ. पशुपालन फर्जीवाड़े में निलंबित डीआईजी अरविंद सेन की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी गई है. निलंबित डीआईजी की अग्रिम जमानत भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष जज संदीप गुप्ता ने खारिज की. आपको बताते चलें कि हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ द्वारा उनके खिलाफ इस मामले में दर्ज एफआईआर को निरस्त करने से इंकार के बाद उन्होंने अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी.

पशुधन फर्जीवाड़े मामले में डीआईजी की अर्जी खारिज करते हुए विशेष जज ने अपने आदेश में कहा है कि यह मामला अत्यंत गम्भीर प्रकृति का है और आर्थिक अपराध से संबंधित है. उन्होंने आगे कहा कि मामले के तथ्यों और परिस्थितियों तथा प्रथम दृष्टया अभियुक्त की भूमिका को ध्यान में रखते हुए उसे उसे अग्रिम जमानत देने का कोई औचित्य नहीं है. 

विधानभवन के बाहर झुलसी महिला की मौत, उकसाने के आरोप में कांग्रेस नेता अरेस्ट

फौजदारी के जिला शासकीय अधिवक्ता मनोज त्रिपाठी के मुताबिक इस मामले को निपटाने के लिए अभियुक्त अरविंद सेन को पैसे दिए गए थे. साथ ही अभियुक्त द्वारा संचालित बैंक अकाउंट में जो धनराशि से ट्रांसफर की गई है, वह एक अन्य अभियुक्त की ओर से कोई जवाब या स्पष्टीकरण भी नहीं दिया जा सका है. जिससे अभियुक्त की वर्तमान मामले में संलिप्तता व षडयंत्र में उसकी भूमिका को मजबूती प्रदान करती है. 

CM योगी ने सिनेमा घरों को दी बड़ी राहत, लाइसेंसिंग फीस में मिली छूट

गौरतलब है कि 13 जून 2020 को इस मामले की FIR इंदौर के मंजीत भाटिया नामक व्यापारी ने जरतंगज कोतवाली में दर्ज कराई थी. इस मामले में 10 अभियुक्तों को नामजद किया गया था. हालांकि, जांच के बाद कई अन्य अभियुक्तों के नाम भी सामने आए. इस मामले में एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव अब तक 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. जबकि मामले में अब तक 12 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें