देवेश, प्यार, शादी और दानिश... जानें इश्क में कैसे बर्बाद हुई ये लड़की?

Naveen Kumar, Last updated: Sat, 19th Feb 2022, 12:36 PM IST
  • लखनऊ के राजाजीपुरम निवासी युवती ने थाने में अपने पति के खिलाफ नाम और धर्म छिपाकर फर्जी शादी करने का मामला दर्ज कराया है. युवती ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर प्रेमी युवक से शादी रचाई थी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. इश्क में जिद्द की सनक कितनी बुरी हो सकती है, इसका ताजा उदाहरण राजधानी लखनऊ में सामने आया है. जहां एक लड़की ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर अपने प्रेमी से शादी रचाई. लेकिन, ससुराल पहुंचने के बाद उसकी जिंदगी बर्बाद हो गई. मामला राजाजीपुरम का है, जहां एक युवक ने धर्म और नाम छिपा कर युवती को प्रेमजाल में फंसाया और उससे फर्जी शादी कर ली. ससुराल जाने के बाद युवती को लड़के के भेद का पता चला. इस पर जब उसने विरोध किया तो लड़के ने उसे जान से मारने की कोशिश की. लेकिन, युवती कैसे-जैसे अपनी जान बचा कर वहां से भागी और थाने पहुंची. पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, राजाजीपुरम निवासी युवती ने थाने में मामला दर्ज कराया है. युवती ने बताया ​कि 7 साल पहले उसकी मुलाकात आर्किटेक्ट दानिश उर्फ देवेश से हुई थी. मुलाकात के वक्त युवक ने अपना नाम देवेश बताया था. दोनों के बीच मेलजोल बढ़ता गया. प्यार परवान पर चढ़ा तो नजदीकियां भी बढ़ गईं और बात शादी तक पहुंची. लेकिन, युवती के परिजन शादी के लिए राजी नहीं थे. बावजूद प्यार में पागल युवती ने परिवार के खिलाफ जाकर अपने प्रेमी से शादी रचा ली. 

अजब प्रेम की गजब कहानी! 2 महिलाओं की फेसबुक दोस्ती प्यार में बदली, रचाई शादी

ससुराल पहुंचने के बाद युवती को थोड़ा अजीब लगा, क्योंकि युवक उसे धार्मिक कार्य करने से रोकता था. युवक कहता था कि उसे ईश्वर पर विश्वास नहीं है. जबकि, वह खुद दूसरे धर्म की रीतियों का पालन करता था. इसके बाद युवती का दिमाग ठनक गया और उसने छानबीन शुरू कर दी. इसी बीच युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई, जब उसे पता चला कि देवेश, देवेश नहीं, दानिश है. नाम और धर्म छिपा कर शादी की बात सामने आते ही युवती ने जब अपने ​पति से पूछा तो वह गाली गलौज करने लगा.

पीड़िता ने बताया कि दोनों के एक बेटी भी हुई है. इसी वजह से वह आरोपी के साथ अपना जीवन गुजार रही थी. लेकिन, 16 फरवरी की रात दानिश ने उसे मारने की कोशिश की. उसने बताया कि वह अपनी बेटी के साथ सो रही थी. तभी दानिश ने मुंह पर तकिया रख कर उसकी हत्या करने की कोशिश की. युवती ने हिम्मत दिखाते हुए उसे धक्का मारकर वहां से भागी और पुलिस बूथ पहुंच कर शिकायत की. पुलिस कर्मी युवती के साथ घर पहुंचे. हालांकि, तब तक दानिश फरार हो चुका था. पुलिस ने शुक्रवार को दानिश को गिरफ्तार कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें