मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का का बढ़ता शिकंजा, एक और गुर्गा लखनऊ से गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Sep 2020, 3:54 PM IST
पुलिस ने लखनऊ में बाहुबली मुख्तार अंसारी के एक और गुर्गे अतीक अहमद को गिरफ्तार किया है. मुख्तार पर अब सरकार और पुलिस दोनों का शिकंजा बढ़ता जा रहा है. पिछले कई दिनों में उसके बहुत से गुर्गे पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं.
मुख्तार अंसारी का गुर्गा अतीक अहमद.

लखनऊ. हुसैनगंज पुलिस ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी के एक और गुर्गे अतीक अहमद को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आलमबाग के रहने वाले नरेंद्र से वसूली के मामले में अतीक को गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के कई गुर्गों को गिरफ्तार किया है. इससे मुख्तार अंसारी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार को गाजीपुर शहर कोतवाली ने भी मुख्तार की पत्नी आफ्सा अंसारी, साला सरजील रजा और अनवर शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में वारंट जारी किया है.

हिन्दुस्तान असर: लखनऊ में घटिया फ्लैट बनाने वाली कंपनियां होंगी ब्लैक लिस्टेड

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले प्रशासन द्वारा अंसारी की पत्नी और साले पर करोड़ों रुपए की अनाधिकृत जमीन पर कब्जा हटवाने के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. पुलिस की कार्रवाई के बाद परिजनों में खलबली मच गई. इसके साथ ही शहर में लोगों के बीच चर्चा का माहौल है.

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर अब पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है. बीते कुछ दिनों में मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर पुलिस द्वारा गहरी चोट की गई है. मुख्तार अंसारी की सालाना करीबन 48 करोड़ रुपये है जो पुलिस की कार्रवाई के बाद बंद हो चुकी है. 

प्रियंका गांधी ने CM योगी को घेरा, कहा- भर्ती में देरी युवाओं के साथ अन्याय

पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में मुख्तार अंसारी के अवैध मछली कारोबार, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना सहित अन्य सभी अवैध धंधों पर प्रतिबंध लगाकर उसे गहरी शिकस्त दी है. पुलिस के अनुसार मुख्तार गैंग मछली व्यापार से ही करीब 33 करोड़ रुपए की सालाना कमाई करती थी. इसके अलावा उसके दूसरे अवैध धंधों से भी काफी अच्छी कमाई होती थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें