UP पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया से किया प्रचार, समर्थक हुए एक्टिव

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 2:56 PM IST
  • यूपी पंचायत चुनाव को देखते हुए संभावित उम्मीदवारों और उनके समर्थकों नें सोशल मीडिया से प्रचार करना शुरू कर दिया है. ग्राम पंचायत चुनावों को देखते हुए दिनों-दिन सम्भावित प्रत्याशी और उनके समर्थक सोशल मीडिया साइट्स पर फिर से एक्टिव होने लगे हैं.
यूपी पंचायत चुनाव मार्च 2021 के लिए प्रस्तावित हैं.

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव को देखते हुए संभावित प्रत्याशियों और उनके समर्थकों नें सोशल मीडिया से प्रचार करना शुरू कर दिया है. कोई सोशल मीडिया पर अपने आपको सबसे बेहतर उम्मीदवार बता रहा है तो कोई मतदाताओं से कह रहे हैं कि इनकी बातों में यकीन नहीं करो. 

कई चुनाव लड़ने वाले सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर वोटरों से जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं. पम्पलेट और वॉल पेंटिग से प्रचार के साथ फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया साइट्स का सहारा ले रहे हैं. ग्राम पंचायत चुनावों को देखते हुए दिनों-दिन सम्भावित प्रत्याशी और उनके समर्थक सोशल मीडिया पर फिर से एक्टिव होने लगे हैं. 

लखनऊ के मोहनलालगंज के एक गांव के प्रत्याशी ने प्रधान के उम्मीदवार को चुनते समय उसके समर्थकों के चरित्र को भी देखकर चुनने की अपील की है. मैसेज में लिखा कि प्रधान को वोट देने से पहले प्रधान के पीछे खड़ी टीम को भी देख लें कि वो गांव का विकास करेंगे या दादागिरी, सच्चा चुने, अच्छा चुने. ना दारू से ना नोट से… गांव बदेलगा आपके एक वोट से. यह एक पूर्व प्रधान ने लिखा है. एक उम्मीदवार ने अपील कर लिखा शिक्षित ईमानदार, स्वच्छ छवि वाला प्रत्याशी चुने जो गांव का विकास करे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कुल 58,758 ग्राम पंचायत का कार्यकाल पूरा हो चुका है. राज्य के 823 ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत सीटों के अलावा 75 जिले की जिला पंचायत के सदस्यों की 3200 सीटों पर एक साथ मार्च में चुनाव कराए जाने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें