कोरोना काल में यूपी पुलिस रही सख्त, अब तक चालान में वसूले 175 करोड़ रुपये

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 2:12 PM IST
  • कोरोना काल में यूपी पुलिस ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करने वालों पर सख्ती दिखाते हुए अब तक 175 करोड़ रुपये वसूले है. वहीं 82 करोड़ 55 लाख रुपये सिर्फ मास्क न पहनने वालों से वसूल किए गए है.
कोरोना काल में यूपी पुलिस ने अब तक 175 करोड़ रुपये का चालान किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोरोना के नियमों को लेकर सख्ती दिखाई है. इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का उल्लघंन करने वाले लोगों का चालान काटने के साथ ही जुर्माना भी वसूल किया गया है. राज्य में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने को लेकर अभी तक कुल 175 करोड़ रुपये का चालान किया जा चुका है. वहीं 82 करोड़ 55 लाख रुपये केवल मास्क न पहनने वालों से वसूल किए गए है.

पिछले साल कोरोना की पहली लहर के दौरान देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था. इस दौरान बाइक पर दो सवारी और कार में तीन सवारी होने पर इसे महामारी एक्ट के उल्लघंन के तहत जुर्माने का जिम्मेदार माना गया था. पिछले साल लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए लोगों के चालान किए गए और उनसे जुर्माना वसूला गया. इसी तरह कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी यूपी पुलिस सख्ती दिखा रही है. और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए लोगों का चालान कर रही है. साथ ही जुर्माना भी वसूल रही है.

यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर हड़पी रकम, पीड़ित ने करवाया केस

कोरोना काल में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने, मास्क न लगाने, कार में तय नियम से ज्यादा लोग बैठाने, सार्वजनिक क्षेत्रों में भीड़ इकट्ठी करने, पाबंदी के बावजूद दुकान खोलने आदि मामलों में लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य में लगी तमाम पाबंदियों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. इन नियमों का उल्लघंन करने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है. इस धन को सरकार के कोषागार में जमा कराया जाता है.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के हर जोन में बनेगा शव दाह गृह, VC ने दिया आदेश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें