UPPBPB: SI और ASI परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 11:37 AM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड ने SI और ASI भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इस परीक्षा का आयोजन 4 और 5 दिसंबर को राज्य के 13 परीक्षा केन्द्रों पर किया जाएगा. साथ ही यह परीक्षा दो शिफ्टों में होगी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड ने SI भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. साथ ही UPPBPB ने ASI पदों के लिए भी एडमिट जारी कर दिया है. अब कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. गौरतलब है कि यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी. यह परीक्षा राज्य में 4 और 5 दिसंबर को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

इस परीक्षा का आयोजन राज्य के 13 परीक्षा केन्द्रों पर की जाएगी. साथ ही यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी. ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, पहली शिफ्ट सुबह साढ़े नौ बजे से बारह बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर ढ़ाई बजे से पांच बजे तक आयोजित की जाएगी. साथ ही मॉक टेस्ट लिंक परीक्षा शुरू होने की तारीख से 10 दिन पहले एक्टिव हो जाएगा.

अंग्रेजों ने सामने से गोलियां चलवाईं, BJP ने पीछे से किसानों पर जीप चलवा दी- अखिलेश यादव

कैंडिडेट्स को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in. पर विजिट करना होगा. ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद "UP Police Admit Card 2021" लिंक पर जाएं. उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें. फिर एडमिट कार्ड आपके सामने होगा. इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें. गौरतलब है कि इस भर्ती के माध्यम से 1329 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जून 2021 से शुरू हुई थी, जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जुलाई 2021 थी. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड ने SI भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. साथ ही UPPBPB ने ASI पदों के लिए भी एडमिट जारी कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें