UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में 25 हजार सिपाहियों की बंपर भर्ती-बहाली जल्द

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 5:30 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाल सकता है. सूत्रों के अनुसार बोर्ड यूपी पुलिस में सिपाही पद के लिए 25 हजार पदों पर भर्ती जल्द ही निकालने जा रहा है.
UP Police Recruitment 2021: यूपी पुलिस में सिपाही पद पर बंपर भर्ती जल्द, जानें डिटेल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. यूपी पुलिस के लिए जल्द ही बंपर भर्ती निकलने वाली है. सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड सिपाही पदों पर भर्ती निकालने की तैयारी कर रहा है. वहीं यह भर्ती यूपी पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए होगी. जिसके लिए बोर्ड 25000 हजार पदों पर भर्ती निकालने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. पुलिस भर्ती के किए प्रस्ताव यूपी सरकार को भेजा गया है. जहां से हरी झंडी मिलते ही सिपाही भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. 

मिली जानकारी के अनुसार यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए 18 साल से 30 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. इस उम्र सीमा को रखने से बहुत से युवाओं को यूपी पुलिस की नौकरी का मौका मिल पाएगा. इतना ही नहीं यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास योग्यता मांगी जा सकती है. हालांकि शैक्षिक योग्यता क्या होगी इसकी पुख्ता जानकारी बोर्ड की तरफ से नोटिफिकेशन जारी करने के बाद ही हो पाएगा. फिलहाल यूपी पुलिस में सिपाही के कुल 29 हजार पड़ रिक्त है. 

प्रियंका गांधी दतिया पहुंचीं, पीतांबरा पीठ में पूजा-दर्शन कर लगाया 15 मिनट ध्यान

बता दें कि इस समय यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, अग्निशमन अधिकारी द्वितीय और पीएसी की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. जिसकी संख्या 9534 है. जिसमें सब इंस्पेक्टर के लिए 9027 पदों पर भर्ती निकाली गई है. वहीं प्लाटून कमांडर के लिए 484 और फायर ऑफिसर के किए 23 पद पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें