UPPCL Recruitment: यूपी में बिजली विभाग में AE और JE के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 9:10 AM IST
  • इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले युवाओं के पास उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का मौका अच्छा है. उम्मीदवार upenergy.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर, 2021 तक है. इसके लिए कुल 173 पदों पर नियुक्तिया की जाएंगी. जिसमें से जूनियर इंजीनियर के लिए 71 और असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 44 पोस्ट पर वैकेंसी है. चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार (लेवल 10) 59500 रुपये मिलेंगे.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले युवाओं के पास उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का  मौका अच्छा है. यूपी बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां होने वाली हैं. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड  में जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार upenergy.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर, 2021 तक है. इसके लिए कुल 173 पदों पर नियुक्तिया की जाएंगी. जिसमें से जूनियर इंजीनियर के लिए 71 और असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 44 पोस्ट पर वैकेंसी है.

यूपीपीसीएल जूनियर इंजीनियर वैकेंसी 2021 के तहत चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार सैलरी मिलेगी. चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार (लेवल 10) 59500 रुपये मिलेंगे. इसके अलावा एचआरए, डीए समेत अन्य भत्ते यूपीपीसीएल के नियमों के अनुसार दिये जाएंगे. यूपीपीसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार. जो  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा धारक होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित कैटेगरी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 साल की छूट दी गई है.

यूपी में आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यनगढ़ करने की तैयारी! CM योगी ने दिए संकेत

उम्मीदवार यूपीपीसीएल की वेबसाइट uppcl.org या upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. इसके लिए 12 नवंबर 2021 से आवेदन शुरू हो चुके हैं.ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर, 2021 तक है. उम्‍मीदवारों के चयन के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट और इंटरव्यू  लिया जाएगा.आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1180 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. वहीं एससी एसटी कैंडिडेट्स को 826 रुपये का भुगतान करना होगा. दिव्यांग कैटिगरी के कैंडिडेट्स के लिए 12 रुपये की ऐप्लिकेशन फीस होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें