पीएसी प्रोन्नति परीक्षा में दिखानी होगी कोरोना के दोनों डोज लगने की रिपोर्ट

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 8:29 AM IST
  • पीएसी में प्रोन्नति के लिए होने वाली परीक्षा में कोरोना की दोनों डोज लगने की रिपोर्ट दिखानी होगी. किसी के दोनों डोज नहीं लगवाए है तो 72 घंटे की अरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी. 27 से 31 दिसंबर के बीच होनी है परीक्षा.
(फाइल फोटो)

लखनऊ. देश में कोरोना के मामले फिर से बढने लगे है. इस नए वेरिएंट ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है. तीसरी लहर के संभावना के चलते अब हर जगह कोरोना नियमों का फिर से सख्ती पालन हो रहा है. ऐसे हेड कॉन्स्टेबल पीएसी से सब इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस और प्लाटून कमांडर पीएसी के पद प्रोन्नति के लिए होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा में अभ्यर्थियों को कोविड के दोनों टीके लगे होने की रिपोर्ट लानी होगी. यदि किसी अभ्यर्थी ने दोनों टीके नहीं लगवाए है तो उसे 72 घंटे के अंदर कराई गई आरटीपीसीआर निगेटिव की रिपोर्ट लानी होगी.

यह प्रोन्नति परीक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से 27 से 31 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. इसमें अभ्यर्थियों को 35 मिनट में 3.2 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी. शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल न होने या तय मानक पूरा न कर पाने वाले अभ्यर्थियों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा.

कोरोना डेल्टा वैरिएंट यूपी रिटर्न्स, लखनऊ में 22 मरीजों में सेकेंड वेव वाला वायरस मिला

प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा. प्रवेश पत्र पर ही परीक्षा की तिथि, समय और केंद्र का नाम दर्ज होगा. शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सही पाए गए अभ्यर्तियों की सूची पीएसी की संबंधित वाहिनियों को भेज दी गई है. प्रवेश पत्र पर अपने कार्यालयाध्यक्ष का प्रति हस्ताक्षर भी कराना होगा.

प्रमोशन के लिए क्या करना होगा:

शारीरिक दक्षता में निपुण होना होगा. अभ्यर्थियों को 35 मिनट में 3.2 किलोमीटर की दूरी तय करना होगी. जो अभ्यर्थी समय सीमा के अंदर इस दूरी को पूरा कर लेता है उसे प्रोन्नति दी जाएगी. शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने का एक बार ही मौका मिलेगा. इसमे अभ्यर्थी यदि पास नहीं कर पाता है या तय मानक पूरा नहीं कर पाता है तो उसे दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा. ऐसे में अभ्यर्थियों को इसी एक मौके में अपनी योग्यता को साबित करके प्रोन्नति पाना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें