यूपी में पुजारी पर हमला, जमीनी विवाद में मारी गोली, हालत गंभीर, लखनऊ किया रेफर

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 11:45 AM IST
  • यूपी में पुजारी पर शनिवार की रात जानलेवा हमला कर दिया गया. जमीनी विवाद के चलते राजस्थान के बाद प्रदेश के गोंडा जिले में पुजारी को गोली मार दी गई. 
यूपी में पुजारी पर हमला, जमीनी विवाद में मारी गोली, हालत गंभीर, लखनऊ किया रेफर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जमीनी विवाद में एक पुजारी को गोली मार दी गई. राजस्थान के बाद यूपी के गोंडा में पुजारी पर हमला किया गया. पुजारी की हालत काफी गंभीर है जिसके कारण जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया. 

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के श्री राम जानकी मंदिर के पुजारी अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास को शनिवार देर रात गोली मार दी गई. मंदिर के अन्य पुजारी सीताराम दास ने पुलिस में तहरीर दी कि करीब रात दो बजे कुछ लोगों ने मंदिर परिसर में आकर पुजारी को गोली मारी. जिसके बाद पुजारी सीताराम ने चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.

इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने कहा कि चारों आरोपियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया है और फरार आरोपियों की तलाश जारी है. इंस्पेक्टर ने बताया कि मंदिर संबंधित जमीन का विवाद चल रहा है और घटना के पीछे भू-माफियाओं का हाथ हो सकता है. पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है लेकिन इसकी अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है.  

मामी के साथ भांजे ने दोस्तों संग की गंदी बात, विरोध करने पर खौफनाक अंजाम

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले राजस्थान के सापोटरा में मंदिर के एक पुजारी पर पांच लोगों ने जानलेवा हमला किया था. जमीनी विवाद में मंदिर के पुजारी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में बताया था कि पुजारी ने दम तोड़ने से पहले पांच लोगों के नाम लिए थे जो मंदिर के बाड़े पर कब्जा करके वहां छप्पर डाल रहे थे. पुजारी ने विरोध किया तो उसपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें