UPPSC: पहली बार महज 7 दिनों में होगा PCS का इंटरव्यू, जानें तारीख

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 11:58 PM IST
  • ऐसा पहली बार होगा जब इंटरव्यू का प्रोग्राम महज 7 दिनों मे पूरा होगा. बताया जा रहा है कि कम समय लगने का कारण इंटरव्यू में पदों के मुकाबले दोगुना अभ्यर्थियों को बुलाना है. इससे पहले इंटरव्यू के लिए तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाता था. इसी वजह से पहले इंटरव्यू में कम से कम दो सप्ताह का समय लगता था.
पहली बार महज 7 दिनों में होगा PCS का इंटरव्यू.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सोमवार को पीसीएस-2019 के इंटरव्यू की तारीख घोषित कर दी है. जारी तारीख के मुताबिक इंटरव्यू 28 जनवरी से 4 फरवरी तक दो सत्रों में सुबह 9 व दोपहर एक बजे से होंगे. सिर्फ 31 जनवरी को इंटरव्यू नहीं होगा. कुल 453 पदों के लिए मुख्य परीक्षा में 811 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है.

बताते चलें कि ऐसा पहली बार होगा जब इंटरव्यू का प्रोग्राम महज 7 दिनों मे पूरा होगा. बताया जा रहा है कि कम समय लगने का कारण इंटरव्यू में पदों के मुकाबले दोगुना अभ्यर्थियों को बुलाना है. इससे पहले इंटरव्यू के लिए तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाता था. इसी वजह से पहले इंटरव्यू में कम से कम दो सप्ताह का समय लगता था. लेकिन पीसीएस 2019 से आयोग ने दो गुना अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल करने की व्यवस्था लागू की है. दूसरा बड़ा कारण आयोग में सदस्यों की पर्याप्त संख्या है. वर्तमान में सात सदस्य और एक अध्यक्ष हैं. इस प्रकार सात इंटरव्यू बोर्ड का गठन हो सकता है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा लखनऊ में करेंगे पार्टी की बैठक, साथ ही 21-24 नगर का दौरा

बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण चयन प्रक्रिया प्रभावित होने की वजह से आयोग तेजी से काम करना चाह रहा है. पीसीएस के तहत कुल 453 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें से 388 पदों के लिए इंटरव्यू होंगे, जबकि 65 पदों के लिए इंटरव्यू का प्रावधान नहीं है. इन पदों का रिजल्ट अंतिम चयन परिणाम के साथ जारी किया जाएगा.

लखनऊ: बिजली बिल में नाम बदलने के लिए हो रही मनमानी फीस वसूली, उपभोक्ता परेशान

राम मंदिर के लिए लोग खुलकर कर रहे दान, 4 दिन में जमा हुआ इतना चंदा

UP पंचायत चुनाव: जल्द जारी होगी वोटर लिस्ट , NOC के जुगाड़ में जुटे प्रत्याशी

BJP को हराने के लिए वेस्ट बंगाल में ममता बनर्जी का समर्थन करेंगे अखिलेश यादव

लखनऊ : पारंपरिक अनाज की खेती छोड़ स्ट्राबेरी उगा रहे हैं किसान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें