UPSSSC ने PET के लिए जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Aug 2021, 9:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीईटी परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
UPSSSC ने पीईटी परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPSSSC) ने पीईटी परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. UPSSSC पीईटी परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त को किया जाएगा. उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीईटी परीक्षा 2021 के लिए 20,73,540 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. तकरीबन 20 लाख उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार था. गौरतलब है कि इस भर्ती परीक्षा के जरिए यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी स्तर के करीब 40 हजार पदों पर नियुक्तियां होंगी.

CM योगी का आदेश- यूपी में 23 अगस्त से क्लास 6 से 8 और एक सितंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल

UPSSSC के मुताबिक, पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा यानि पीईटी होगी. इसके बाद भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकाल कर आयोग आवेदन लेगा. बताते चलें कि पीईटी स्कोर के बेसिस पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. दरअसल, नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में बैठने योग्य नहीं होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें