UPPSC RO ARO Exam: आयोग ने जारी किया आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड, डिटेल्स

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 9th Dec 2021, 10:57 AM IST
  • उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के लिए प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर कुंजी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर उत्तर कुंजी का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के लिए प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है. आयोग ने आंसर की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. उम्मीदवार इस पीडीएफ को ऑफिशियल साइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

इस आसंर की पीडीएफ को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा. उसके बाद नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा. फिर नई विंडो पर क्लिक करने के बाद आंसर की का पीडीएफ डाउनलोड ऑप्शन आएगा. उम्मीदवार इस पीडीएफ को आगे किसी भी तरह के उपयोग के लिए सेव कर सकते हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के लिए प्रारंभिक परीक्षा 5 दिसंबर को आयोजित की थी.

15 दिसंबर से शुरू होगा यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र, पेश होगा अनुपूरक बजट

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर सभी चार सेटों के लिए उपरोक्त परीक्षाओं की उत्तर कुंजी की पीडीएफ अपलोड कर दी है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं और वे आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए प्रारूप में अपनी आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं. उम्मीदवार 14 दिसंबर 2021 तक अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आगरा, बस्ती, इटवा, गाजीपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली सहित राज्य के कुल 22 सेंटरों पर प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के लिए प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है. आयोग ने आंसर की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें