लखनऊ में ऑनलाइन रोजगार मेला, हाईस्कूल पास युवा घर बैठे दें इंटरव्यू

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 9th Dec 2021, 1:47 PM IST
  • लखनऊ में सेवायोजन विभाग की ओर से 10 दिसंबर को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. 12वीं अथवा इंटरमीडिएट हाईस्कूल पास, ग्रेजुएट, आईटीआई डिप्लोमाधारी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों घर बैठे फोन पर इंटरव्यू दे सकेंगे.
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. अगर आपने कम से कम हाईस्कूल तक की पढ़ाई की है और नौकरी की तलाश में हैं, तो 10 दिसंबर को ऑनलाइन रोजगार मेले में हिस्सा ले सकते हैं. इच्छुक बेरोजगार युवा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने वाले अभ्यर्थियों को ही रोजगार मेले में शामिल होने का मौका मिलेगा.

इस ऑनलाइन रोजगार मेले में 114 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. महिला एवं पुरुष दोनों तरह के अभ्यर्थी इसमें हिस्सा ले सकते हैं. 10 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे से ऑनलाइन इंटरव्यू होंगे. अभ्यर्थी घर बैठे सीधे अपने फोन पर कंपनी के प्रतिनिधियों को साक्षात्कार दे सकेंगे. यानी कि अभ्यर्थियों को इंटरव्यू देने के लिए दफ्तर जाने की जरूरत नहीं है.

लड़ाई रोकने गई पुलिस पर भीड़ का हमला, पति-पत्नी ने दांत से काटा सिपाही का कान

इस रोजगार मेले से फिलहाल दो कंपनियां जुड़ी हुई हैं. एक कंपनी को 18 से 35 साल तक की उम्र के 12वीं यानी इंटरमीडिएट पास युवाओं की जरूरचत है. इसमें चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 10,500 रुपये का वेतन मिलेगा. वहीं, दूसरी कंपनी को ग्रेजुएट और आईटीआई पास 18 से 30 तक की उम्र के उम्मीदवारों को नौकरी देंगी. उन्हें हर महीने 15,900 रुपये का वेतन दिया जाएगा.

UPPSC RO ARO Exam: आयोग ने जारी किया आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड, डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें