दीपावली से पहले बोनस के इंतजार में प्रदेश के राज्य कर्मचारी, 15 लाख कर्मियों को होगा फायदा

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 10:53 AM IST
  • दीपावाली से पहले राज्य कर्मचारी बोनस की उम्मीद में है. बोनस को लेकर राज्य के 14.82 लाख कर्मी इस उम्मीद है कि नवंबर में महीने की शुरुआत में दीवाली होने की वजह से इस बार अक्टूबर के वेतन के साथ ही बोनस जुड़कर आ सकता है. वहीं, बोनस देने पर सरकार पर 1000 करोड़ रुपये का भार आएगा.
दीवाली से पहले बोनस के इंतजार में प्रदेश के राज्य कर्मचारी

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सरकार राज्य कर्मचारियों को जल्दी एक तोहफा दे सकती है. अभी कुछ समय पहले फ्रीज डीए के भुगतान के बाद सरकार राज्य कर्मियों को दीपावाली का बोनस दे सकती है. बोनस को लेकर अभी सरकार की ओर से कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे. जिसके बाद वित्त विभाग इस प्रक्रिया को बढ़ा सकेगा. वहीं, 4 नवंबर को दीवाली होने के चलते यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्टूबर की सैलरी के साथ ही बोनस मिल सकता है.

दशहरे के बाद जारी हो सकता है बोनस का आदेश

राज्य कर्मियों के अनुसार, दशहरे के बाद राज्य सरकार बोनस का आदेश जारी कर सकती है. बोनस देने से सरकार पर करीब 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार बढ़ सकता है. वहीं, बोनस में कर्मियों को अधिकतम 7 हजार रुपये देने का अनुमान है.

25 करोड़ के 13 प्लॉट की निकली फर्जी रजिस्ट्री, एलडीए ने कराई FIR, मास्टरमाइंड सस्पेंड

पिछले साल स्थिति बेहतर न होने के बाद भी दिया था बोनस

सरकारी आंकड़ों की बात करें तो पिछले साल कोरोनाक की वजह से स्थिति काफी खराब थी. जिसके बाद भी राज्य सरकार ने कर्मियों को बोनस दिया था. वहीं, इस बार स्थिति पहले से ठीक होने के चलते माना जा रहा है कि जल्द सरकार बोनस की घोषणा कर सकती है.

ABP C VOTER SERVEY: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत गोवा में भाजपा सरकार के आसार

बता दें कि विगत दिनों पहले राज्य सरकार काफी समय से लंबित डीए का भुगतान कर्मचारियों को सरकार ने किया था. साथ ही सरकार ने कर्मचारियों का मानदेय भी बढ़ाया था, जिसका सीधा फायदा 15 लाख कर्मचारियों को मिला था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें