पीईटी पेपर लीक मामले पर आयोग का बयान, अफवाहों पर ध्यान न दें उम्मीदवार

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 12:04 PM IST
  • पीईटी के पेपर लीक मामले पर आयोग अध्यक्ष ने कहा कि अभ्यार्थी अफवाहों पर ध्यान न दें. मन लगाकर परीक्षा की तैयारी करें. परीक्षा को निष्पक्षता से करवाने के लिए 70 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है.
पीईटी पेपर लीक मामले पर बोले चयन आयोग के अध्यक्ष ‘अफवाहों पर ध्यान न अभ्यार्थी’

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के पेपर लीक मामले पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने कहा पीईटी के प्रश्नपत्र पूरी तरह से सुरक्षित हैं. प्रश्नपत्र के लिए आठ सेट तैयार किए गए हैं और प्रश्न पत्र को सुरक्षित रखने के लिए ही जिला कोषागार को चुना गया है. अंबेडकर नगर में पेपर लीक नही हुआ है ये महज एक अफवाह है. अभ्यार्थी इस पर ध्यान न देकर परीक्षा की तैयारी करें. ज्यादा जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in को देखते रहें.

साथ ही बताया कि पीईटी की परीक्षा 24 अगस्त को दो पालियों में 75 जिलों के 2254 केंद्रों पर होनी है जिसमें 20,72,903 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए 70 हजार से अधिक सीसीटीवी कैसरे लगाए जायेंगे. जिसे आयोग कार्यालय में स्थित कंट्रोल रूम से लाइव देखा जाएगा. सभी कैमरे केंद्रों के परीक्षा कक्षों, मुख्य प्रवेश द्वार, प्रधानाचार्य कक्ष में बने कंट्रोल रूम व अन्य मुख्य जगहों पर लगाए जा रहे है. परीक्षा स्थल की सभी गतिविधियों को सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड किया जाएगा. परीक्षा में ऐसा इंतजाम पहली बार किया जा रहा है.

UP Weather Forecast: यूपी के पूर्वी जिलों में 22 से 25 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी

साथ ही बताया कि पीईटी में शामिल होने वाले समूह ग के 25000 से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती में शामिल होने के पात्र होंगे. परीक्षा के लिए महिलाओं और दिव्यांगों को उनके जिला में ही केंद्र दिया गया है. पुरूष परीक्षार्थीयों को उनके जिले के समीप ही केंद्र देने का प्रयास किया गया है. अन्य प्रदेशों से आने वाले परीक्षार्थीयों को उनके केंद्र तक जाने के लिए यातायात सुविधा को ध्यान में रखते हुए केंद्र बनाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि परीक्षा को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से कराने के लिए शासन ने सभी 75 जिलों में सचिव व विशेष स्तर के प्रेक्षकों की तैनाती की है. 23 अगस्त को सभी प्रेक्षक अपने-अपने जिलों पर जिम्मेदारी संभालने पहुंच जाएंगे. उन्होंने अभ्यार्थीयों से अपील करते हुए कहा है कि अफवाहों से दूर रहे और ज्यादा जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in को देखते रहें।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें