UPSSSC PET Exam 2021: 24 अगस्त को होगी PET परीक्षा, तैयारियां पूरी, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 11:04 PM IST
  • यूपी के 75 जिलों में 2254 केंद्रों पर 20,72,903 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. जबकि परीक्षा में किसी भी तरह के कदाचार को रोकने के लिए 70 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.
UPSSSC PET परीक्षा 2021 का आयोजन 24 अगस्त 2021 को किया जाएगा. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 24 अगस्त को आयोजित होगी. आयोग ने इस परीक्षा के मद्देनजर केंद्रों का आवंटन कर दिया है. यूपी के 75 जिलों में 2254 केंद्रों पर 20,72,903 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. जबकि परीक्षा में किसी भी तरह के कदाचार को रोकने के लिए 70 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार के मुताबिक, पीईटी में शामिल होने वाले इसी वित्तीय वर्ष समूह ग के 25000 से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती में शामिल होने के लिए पात्र होंगे. इसके लिए परीक्षा केंद्रों का आवंटन कर दिया गया है. उन्होंने आगे बताया कि पुरुष अभ्यर्थियों को यथासंभव उसी मंडल के समीप जिलों में केंद्र आवंटित किया गया है.

गोरखपुर जाने के लिए निकले पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने रोका, CM योगी के खिलाफ UP चुनाव लड़ने का किया था ऐलान

मिली जानकारी के मुताबिक, परीक्षा से जुड़ी हर गतिविधि को सीसीटीवी कैमरे से रिकार्ड किया जाएगा. इसे लाइव आयोग कार्यालय में स्थित कंट्रोल रूम में देखा जा सकेगा. दरअसल, किसी भी परीक्षा के लिए इस तरह का इंतजाम पहली दफा किया गया है. आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने उम्मीदवारों से किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की. साथ ही उन्होंने अधिकारिक सूचना के लिए आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in विजिट करने की सलाह दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें