UPTET ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड, फुल डिटेल्स

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 12:04 PM IST
  • उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर को किया जाएगा.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर को होना है. शुक्रवार को UPTET 2021 के प्रवेश पत्र ऑफिशियल बेवसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं. कैंडिडेट्स ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वैसे तो यूपीटीईटी की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, एडमिट कार्ड 17 नवंबर को जारी होना था. लेकिन किसी कारणवश जारी नहीं किया जा सका.

अब एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट Updeled.Gov.In पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर को दो पालियों में किया जाएगा. परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ही परीक्षा प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना होगा. प्रवेश पत्र पाने का कोई दूसरा विकल्प परीक्षार्थियों के पास नहीं है. बताया जा रहा है कि यूपीटीईटी 2021 के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं. 21.62 लाख लोगों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया हैं.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर मेगा शो के दौरान गरजे अखिलेश, कहा- BJP नाम बदलने वाली सरकार

बताते चलें कि 26 अक्टूबर टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि थी. विभाग के मुताबिक, 30 नवंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी. जबकि 30 नवंबर 2021 तक ओएमआर शीट के बंडल परीक्षा नियामक प्राधिकरण कार्यालय में जमा किए जाएंगे. 2 दिसंबर को लिखित परीक्षा की आंसरकी जारी की जाएगी. 6 दिसंबर तक आंसरकी पर ऑब्जेक्शन किया जा सकता है. 22 दिसंबर को आपत्ति पर विशेष सत्र आयोजित कर समिति गठित करके निराकरण किए जाएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, फाइनल आंसर शीट 24 दिसंबर को जारी की जाएगी. जबकि यूपीटीईटी का रिजल्ट 28 दिसंबर को जारी कर दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें