दर्दनाक हादसा: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराई कार, तीन लोग जिंदा जले

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 7:01 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक बड़ा हादसा हो गया है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक कार डिवाइडर से टकरा गई. दुर्घटना में विस्फोट हो गया और कार में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि कार में बैठे तीन लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला और वे जिंदा जल गए. दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक तीनों लोग जिंदा जल चुके थे.
सुलतानपुर में दर्दनाक हादसा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बड़ा हादसा हुआ है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक कार डिवाइडर से टकरा गई. एक्सीडेंट के कारण धमाका हुआ और कार में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि कार में बैठे तीन लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला और वे जिंदा ही जल गए. दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक तीनों लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी. कार सवार लखनऊ के रहने वाले थे. एक मृतक की शिनाख्त हो गई है. पुलिस ने परिजनों को सूचना दी है. बाकी दो मृतकों की शिनाख्त के प्रयास चल रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि कार सवार मदद के लिए चीखते रहे, लेकिन भयानक आग में कोई भी उन्हें बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया. 

यह पूरा मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अरवल किरी करवत गांव के समीप का है. रविवार की शाम करीब 7 बजे लखनऊ से गाजीपुर की तरफ जा रही तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. 

यूपी चुनाव: सिसौली पहुंचे जयंत चौधरी, नरेश टिकैत का लिया आशीर्वाद

रविवार की शाम को लखनऊ में ज्ञान भवन कपूरथला-महानगर निवासी आदित्य कोठारी पुत्र महेश नंद कोठारी की कार पर सवार होकर तीन लोग पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते लखनऊ से आजमगढ़ जा रहे थे.इस दौरान गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अरवल कीरीकरवत के पास पहुंचते ही कार अचानक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. इस हादसे में कार में आग लग गई. कार में सवार तीन लोग जिंदा जलने लगे. सूचना पर यूपीडी के मुख्य नोडल सुरक्षा अधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर अन्य सुरक्षा कर्मी एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए.

एक्सप्रेस-वे पर आग की सूचना सीएफओ संजय कुमार शर्मा के निर्देश पर फायर मैन सत्य प्रकाश सिंह,शत्रुघ्न प्रताप, राजेश सिंह दमकल लेकर पहुंच गए. बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका. कार में सवार दो लोगों के शवों की शिनाख्त प्रतापगढ़ निवासी विक्रम सिंह तथा लखनऊ निवासी आदित्य कोठारी के रूप में की गई है. तीसरे की पहचान का प्रयास किया जा रहा है.फिलहाल पुलिस घटना की छानबीन में जुटी हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें