यूपी परिवहन विभाग की अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक, 5 जून तक रहेगा प्रतिबंध

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 1:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर 5 जून तक रोक लगा दी है. साथ ही रोडवेज बसों की ऑनलाइन बुकिंग को भी बंद कर दिया है.
यूपी परिवहन विभाग की अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक, 5 जून तक रहेगा प्रतिबंध

लखनऊ. कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने अंतरराज्यीय सेवाओं को बंद कर दिया है. वही ये फैसला कोरोना संक्रमण को प्रदेश में फैलने से रोकने के लिए भी लिया गया है. UPSRTC के इस निर्देश के बाद से अब दूसरे राज्यों के लिए विभाग रोडवेज सेवाएं नहीं देगा. वही दूसरे राज्यों के लिए रोडवेज की सेवाओं 5 जून तक बंद कर दिया गया है. इस निर्देश के बारे में परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक डीबी सिंह ने बताया. 

यूपीएसआरटीसी के प्रधान प्रबंधक ने बताया कि 5 जून तक दूसरे राज्यों के लिए बस का संचालन बन्द किया जा रहा है. इतना ही नहीं बस की ऑनलाइन बुकिंग को भी बन्द कर दिया गया है. जिसके कारण अब यूपीएसआरटीसी दूसरे राज्य के लिए रोडवेज बस की सुविधा नहीं देगा. वही प्रदेश रोडवेज की तरफ से दूसरे राज्यों को जाने वालों लोगों को के सामने अब एक और समस्या आ खड़ी है. वही अब उन्हें बसों के अलावा अन्य साधनों को अपने राज्य जाने के लिए देखना पड़ सकता है.  

CM योगी के अधिकारियों को निर्देश, केंद्र को भेंजे DRDO की एंटी कोविड दवा 2DG मंगाने के लिए पत्र

जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों से देश के दूसरों राज्यों के लिए बस का संचालन होता है. वही यूपी से खासकर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमांचल प्रदेश, मध्यप्रदेश,  बिहारऔर बाकी प्रदेशों के लिए करीब 700 बसे चलती है. जिसमे जनरथ, एसी स्लीपर, एसी शताब्दी और वॉल्वो बसे चलती है. जिनमे रोजाना करीब 15 हजार से भी ज्यादा यात्री सफर करते है.

UP के किसान व्हॉट्सएप के जरिए ले सकते हैं मदद, खेती में हुई परेशानी का मिलेगा हल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें