UP में 6 महीने के लिए लगा एस्मा एक्ट, सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल पर बैन

Smart News Team, Last updated: 25/11/2020 04:03 PM IST
  • योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में एस्मा लागू कर दिया है. 6 महीने तक प्रदेश भर में किसी भी प्रकार की हड़ताल पर बैन रहेगा.
उत्तर प्रदेश में 6 महीने के लिए एस्मा लगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 6 महीने तक अब कोई हड़ताल नहीं होगी. बुधवार को योगी सरकार ने यूपी में एस्मा लागू कर दिया है. इस एक्ट के लागू होने के बाद 6 महीने तक पूरे प्रदेश में किसी भी प्रकार की हड़ताल पर प्रतिबंध रहेगा. योगी सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 6 महीने तक फिलहाल कोई भी सरकारी कर्मचारी हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे.

योगी सरकार के इस आदेश के बाद अगर कोई सरकारी कर्मचारी हड़ताल पर जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उत्तर प्रदेश में फिर से कोरोना वायरस का कहर बढ़ रहा है. माना जा रहा है कि उसी वजह से प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है. बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से ही मई के आखिर में 6 महीने के लिए एस्मा लगाया था. जो नवंबर में खत्म हो रहा था. जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने फिर से 6 महीने के लिए एस्मा लागू कर दिया है.

 

प्रदेश सरकार ने इस बारे में आदेश जारी किया.

लव जिहाद अध्यादेश: यूपी में धर्म परिवर्तन करके कर सकते हैं शादी, जानें नया नियम

आपको बता दें कि राज्य और केन्द्र सरकार एस्मा एक्ट को अपनी जरूरत के हिसाब से लागू कर सकती हैं. ये एक्ट तब लगाया जाता है जब सरकार को सबसे ज्यादा सरकारी कर्मचारियों की जरूरत होती है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने प्रदेश भर में एस्मा एक्ट लगाने का फैसला लिया है.

1 जनवरी 2021 से बदल जाएगा लैंडलाइन फोन से कॉल करने का तरीका

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकडे के अनुसार, पिछले 24 घंटे में प्रदेश भर में 2,217 कोरोना के नए केस आए हैं. वहीं बीते दिन में कोरोना से 33 लोगों की जान चली गई है. इन नए केसो के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमितों की कुल संख्या 5 लाख 31 हजार 50 हो गई हैं और कोरोना से 7,615 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 4 लाख 99 हजार 507 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- 1. UP में 6 महीने के लिए लगा एस्मा एक्ट, सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल पर बैन 

2. UP में 36,590 शिक्षक भर्ती काउंसलिंग की तारीख जारी, क्लिक कर देखें 

3. 100 की लिमिट में अगर 200 का है इंतजाम तो ना हों परेशान, ऐसे बुलाएं मेहमान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें