UP Police SI Exam 2021: यूपी एसआई दारोगा लिखित परीक्षा 12 नवंबर से, जानें डिटेल

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 10:06 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने 1 नवंबर, 2021 को परीक्षा तिथि जारी की है. यूपी एसआई परीक्षा तीन चरणों में करवाई जाएगी. 12 नवंबर से पहला चरण शुरू होगा. परीक्षा की तारीखें प्लाटून कमांडर, पीएसी और पुरुषों के लिए फायर सेकेंड ऑफिसर के लिए भी हैं.
यूपी एसआई भर्ती की लिखित परीक्षा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2021 की तिथि जारी कर दी गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने 1 नवंबर, 2021 को परीक्षा तिथि जारी की है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी और 12 नवंबर 2021 से शुरू होगी. परीक्षा का पूरा कार्यक्रम uppbpb.gov.in की अधिकारिक साइट पर साझा किया गया है.

बता दें यूपी पुलिस एसआई परीक्षा पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए भर्ती है. परीक्षा 2 दिसंबर, 2021 को समाप्त होगी और सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को ध्यान देने योग्य बात ये है कि परीक्षा की तारीखें प्लाटून कमांडर, पीएसी और पुरुषों के लिए फायर सेकेंड ऑफिसर के लिए भी हैं. इस भर्ती के जरिए कुल 9,534 रिक्तियां भरी जाएंगी. पूरा परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर दिया गया है.

अब जब कार सेवा होगी तो रामभक्तों, कृष्णभक्तों पर गोली नहीं चलेगी, पुष्पवर्षा होगी: योगी

तीन बैच में आयोजित होगी परीक्षा:

यूपी पुलिस एसआई 2021 परीक्षा राज्य भर के 92 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा आयोजित करने वाले निकाय ने कहा है कि सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा से संबंधित जानकारी जैसे जिला/शहर आदि परीक्षा शुरू होने से लगभग 10 दिन पहले प्रकाशित की जाएगी. परीक्षा 3 बैच में आयोजित की जाएगी. परीक्षा शुरू होने से 3 दिन पहले एडमिट कार्ड भी अस्थायी रूप से प्रकाशित किए जाएंगे. इस दस्तावेज़ में नाम, परीक्षा केंद्र, शहर आदि जैसे महत्वपूर्ण परीक्षा संबंधी विवरण होंगे. किसी भी तरह की समस्या आने पर परीक्षार्थी 022-62337900 पर भर्ती बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं. यूपी पुलिस एसआई परीक्षा तिथि 2021 के अपडेट के लिए वेबसाइट पर देख सकते हैं. परीक्षा से जुड़ा हर अपटेड साइट पर जारी किया जाएगा.

परीक्षा तारीख:

पहला चरण- 12 नवंबर से 17 नवंबर तक

दूसरा चरण- 19 नवंबर से 24 नवंबर तक

तीसरा चरण- 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक

जरूरी सूचना: यूपी एसआई परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड तीन दिन पहले 9 नवंबर से डाउनलोड कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें