विधान परिषद चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों को तैयारी के लिए दी हरी झंडी

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 11:37 AM IST
यूपी विधानसभा में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों का कार्यकाल मई में खत्म हो गया है. सदस्यों को चुनाव में उतारने के लिए बीजेपी ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. वहीं प्रत्याशियों को भी तैयारियों में जुटने के लिए कह दिया गया है.
विधान परिषद में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों के चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों को तैयारियां शुरू करने के लिए कहा.

लखनऊ. विधान परिषद में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों के लिए चुनाव में उतरने के लिए बीजेपी ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. बड़ी संख्या में मतदाता बनने के साथ अब भाजपा ने चुनाव मैदान में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों को तैयारियों में जुटने के लिए कह दिया है. प्रत्याशियों की जीत को सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के बड़े अधिकारी लगातर मीटिंग कर रहे हैं.

सौ सदस्यों की विधान परिषद में ताकत बढ़ाने के लिए बीजेपी नेतृत्व इस चुनाव को महत्तवता दे रहे हैं. रणनीति के साथ बड़ी संख्या में शिक्षक और स्नातक मतदाता तैयार किए गए हैं. डेढ से दो लाख तक मतदाता बीजेपी ने पहली बार शिक्षक एमएलसी के चुनावों में उतार रही है. इसी के साथ पहली बार वित्तविहीन शिक्षकों को मतदान का अधिकार मिला है. 

यूपी में शहरीकरण का हिस्सा हुईं 587 पंचायतें, सिमटने लगी गांवों की सरकार

 भाजपा इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश में लगी है. जानकारी के अनुसार वित्तविहीन शिक्षकों को मताधिकार ममिलने से शिक्षक एमएलसी पर शिक्षक गुटों के वर्चस्व को कड़ी चुनौती मिल सकती है. 

UP Board कम्पार्टमेंट एग्जाम 3 अक्टूबर से शुरू, 10वीं-12वीं छात्रों के लिए मौका

चुनाव के लिए सूचना नवंबर में जारी की जा सकती है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को समाप्त हो गया था. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशियों ने नाम तय कर दिए गए हैं इसी के साथ उन्हें तैयारियों में जुटने के लिए भी कहा गया है. पार्टी का मानना है कि चुनाव क्षेत्र बड़ा है इसलिए प्रत्याशियों को तैयारी करने के लिए ज्यादा समय मिलना चाहिए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें