यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक कर लिखा आपत्तिजनक पोस्ट, साइबर टीम हैकर्स की तलाश में जुटी

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 11:51 AM IST
  • उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले यूपी विधानसभा की वेबसाइट को हैक किया गया है. हैकर्स ने वेबसाइट पर आपत्तिजनक पोस्ट भी लिख दिया है और इन हैकर्स की तलाश में साइबर टीम भी जुट गई है.
उत्तर प्रदेश विधान सभा की वेबसाइट हैक, फोटो क्रेडिट (यूपी विधानसभा साइट)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 से पहले हैकर्स ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. साइबर क्राइम को लेकर यूपी की योगी सरकार भले ही काफी सतर्क क्यों न हो लेकिन हैकर्स ने प्रशासन के अंदर ही सेंध लगा दी है. इन शातिर हैकर्स ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट को हैक किया है. इसके साथ ही हैकर्स ने यूपी विधानसभा की वेबसाइट पर आपत्तिजनक पोस्ट भी लिख दिया है. यूपी विधानसभा की वेबसाइट की हैक करने की खबर से यूपी सरकार के होश उड़ गए हैं, क्योंकि प्रदेश के अंदर शातिर हैकर्स की यह घटना काफी बड़ी है. इसके साथ ही लोग वेबसाइट की सुरक्षा को लेकर भी काफी सवाल कर रहे हैं. वहीं इस मामले को लेकर यूपी डेस्को ने साइबर थाना लखनऊ में केस दर्ज कराया है.

यूपी विधानसभा की वेबसाइट के हैक करने और आपत्तिजनक पोस्ट लिखने को लेकर यूपी सरकार की संस्था यूपीडेस्को ने इस पूरे मामले की जानकारी लखनऊ में साइबर थाने में दी है. यूपीडेस्को द्वारा एफआइआर दर्ज कराते ही साइबर थाने की टीम यूपी विधानसभा की वेबसाइट को हैक करने वाले हैकरों की तलाश में जुट गई है. साइबर टीम ने साफ कह दिया है कि इस घटना को अंजाम देने वाले शातिरों को जल्द पकड़ा जाएगा.

झारखंड के बाद अब यूपी विधानसभा में नमाज तो बिहार में हनुमान चालीसा के लिए कमरे की मांग

साइबर क्राइम करने वाले शातिर अब आम जनता के बाद सीधे सरकार की वेबसाइट में ही सेंध मा रहे हैं. क्योंकि कुछ दिन पहले शातिर हैकर्स ने काफी सुरक्षित मानी जाने वाली भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट को भी हैक किया था. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था और इन लोगों पर निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक कर सैकड़ों फर्जी वोटर आइडी कार्ड बनाने का आरोप था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें