UP weather update: यूपी में आज दस्तक देगा मॉनसून, जानें लखनऊ, कानपुर कब पहुंचेगा

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Jun 2021, 11:51 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में 13 जून को कई जिलों में मॉनसून पहुंच गया है. राजधानी लखनऊ और कानपुर में मॉनसून को पहुंचने की आसार 15 और 17 जून लगाई जा रही है.
UP weather update: यूपी में आज दस्तक देगा मॉनसून, जानें लखनऊ, कानपुर कब पहुंचेगा

लखनऊ. उमस भरी गर्मी से राहत देने के लिए मॉनसून उत्तर प्रदेश में दस्तक देने जा रहा है. वहीं यह रविवार 13 जून को यूपी के  कुछ जिलों में दस्तक दे चुका है. जिसके चलते कई जगहों पर सुबह सुबह हल्की बारिश भी हुई है. बात करे राजधानी लखनऊ की तो वहां पर बारिश के आसार 15 जून से लगाए जा रहे है. जहां पर मंगलवार तक मॉनसून पहुंचने के बाद भारी बारिश और तेज रफ्तार में हवाएं चलने के आसार है. 

जानकारी के अनुसार कानपुर में भी 17 जून तक मॉनसून पहुंच सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने यह भी अनुमान लगाया है कि मॉनसून आने के बाद 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं रहने का भी आसार है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि कानपुर के कई इलाकों में 50 से 100 मिमी तक बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं गाजियाबाद में तो मॉनसून को देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

UP पंचायत चुनाव में खाली पड़े पदों पर सम्पन्न हुआ मतदान, सोमवार को काउंटिंग

इतना ही नहीं रविवार को बलिया, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र में मॉनसून पहुंच चुका है. जहां पर सुबह से बारिश के साथ ही हवाएं भी चल रही है. साथ ही नोएडा में 15 या 16 जून को मॉनसून आने की अटकलें मौसम वैज्ञानिक लगा रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मॉनसून 27 जून तक आने वाला था, लेकिन दक्षिण पश्चिम मॉनसून की वजह से यह 12 दिन पहले दस्तक दे रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें