CM योगी ने लिस्ट तैयार करने के दिए निर्देश, नवंबर के अंत तक बटेंगे स्मार्ट फोन और टैबलेट

Anurag Gupta1, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 6:53 AM IST
  • शनिवार को टीम-9 की बैठक में योगी सरकार ने कई योजनाओं और समस्याओं पर चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही कहा जिन भी बच्चों को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए जाने हैं, जल्द उनकी सूची तैयार कर ली जाए, जिससे टैब व स्मार्ट फोन महीने के अंत तक बांटा जा सकें.
(फाइल फोटो)

लखनऊ. योगी सरकार ने युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट बांटने की तैयारी पूरी कर ली है. शनिवार को हुई टीम-9 की बैठक में इसकी जानकारी दी कि इसी महीने बाटेंगे स्मार्ट फोन और टैबलेट. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित अधिकारियों को जल्द सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में निवेश कर रहीं औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से दिए जा रहे इंसेंटिव का भुगतान समय से कराने का निर्देश दिया है. इस तरह के मामलों के समीक्षा की जाए यदि कोई समस्या आती है तो उसका शीघ्र समाधान निकाला जाए.

मुख्यमंत्री ने शनिवार को टीम-9 के साथ बैठक में अधिकारियों से कहा कि प्रोक्योरेंट की कार्यवाही को तेजी से आगे बढ़ाया जाए, जिससे पात्र व्यक्तियों को समयबद्ध ढंग से राशन दिया जा सके. खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की शिकायत न मिले. होली तक योगी सरकार ने फ्री राशन बढ़ा दिया है. इसके लिए जीरो कम्पलेंट पर पहले से ही तैयारी सुनिश्चित कर ली जाए. साथ कहा जिन भी पात्र बच्चों को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए जाने हैं, जल्द उनकी सूची तैयार कर ली जाए, जिससे टैब व स्मार्ट फोन महीने की अंत तक बांटा जा सकें.

यूपी चुनाव: कांग्रेस के साथ नहीं अखिलेश की साइकिल पर सवार होगी जयंत की RLD

जीका वायरस को लेकर सावधानी बरतें:

टीम- 9 की बैठक में कानपुर में तेजी से पांव पसर रहे जीका वायरस पर भी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने जीका वायरस की पुष्टि होने पर सतर्कता व निगरानी के विशेष निर्देश दिए. डेंगू जैसी बीमारियों से प्रभावित जिलों में रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध सुनिश्चित करें. सभी जिलों में सेनिटाइजेशन और फॉगिंग का काम पूरी सक्रियता से चलाया जाए. साथ निगरानी समितियों का पूरा सहयोग लिया जाए और दिए हुए दिशा निर्देश का पालन करें.

देश के कई राज्यों में कोरोना की बढ़ोत्तरी:

टीम-9 की बैठक में कोरोना की समीक्षा की मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के कई राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है. ऐसी स्थिति में कोरोना के रोकथाम के लिए सतर्कता और जांच बढ़ाने की जरूरत है. बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कोविड संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर प्रभावी बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें