योगी सरकार का फैसला- कोरोना वैक्सीन का निकलेगा ग्लोबल टेंडर, 9 करोड़ लोगों का टीकाकरण

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 2:35 PM IST
  • यूपी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार कोरोना वैक्सीन के लिए 4 करोड़ रुपए का ग्लोबल टेंडर निकलने की योजना बना रही है. जो 10 दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा.
योगी सरकार का फैसला- कोरोना वैक्सीन का निकलेगा ग्लोबल टेंडर, 9 करोड़ लोगों का टीकाकरण

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत अब प्रदेश सरकार कोरोना वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर निकलेगी. वही जानकारी के अनुसार ये टेंडर कुल 4 करोड़ रोए का होगा. टेंडर निकलने की प्रक्रिया को करीब 10 दिन में पूरा कर लिया जाएगा. आपको बता दे कि प्रदेश में करीब 9 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगनी है.

आपको बता दे कि 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगनी है. जिसको लेकर पहले ही यूपी सरकार ने घोषणा कर दी है कि प्रदेश के सभी 18 साल से ऊपर वालों को मुफ्त में कोविड की वैक्सीन लगवाने जा रही है. वही इस वैक्सीन को प्रदेश के सभी केंद्रों पर पहुंचाने के लिए टेंडर निकलेगी. इस टेंडर को पाने वाली कम्पनी सभी कोरोना वेक्सीनेशन केंद्र पर पहुंचाने का काम करेगी. 

यूपी में वीकेंड से आगे बढ़ा कोरोना लॉकडाउन, योगी सरकार का फैसला

वही कोरोना वेक्सीनेशन के लिए योगी सरकार ने कोविशिल्ड और कोवैक्सीन की 50-50 लाख डोज का आर्डर भी दे दिया है. वही वैक्सीन की नुकसान न हो इसको लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए है. वही प्रदेश में करीब 9 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगनी है. कोविड वैक्सीन को पूरा करने के लिए सरकार ग्लोबल टेंडर निकालने जा रही है. जिसमे स्वदेशी कंपनियों के साथ विदेशी कम्पनियां भी टेंडर को भर सकती है.

लखनऊ: ऑक्सीजन, दवा, शव एंबुलेंस की है जरूरत तो ये नंबर करेंगे मदद,DM ने किए जारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें