बढ़ती महंगाई के बीच योगी सरकार ने दी राहत, यहां 30 रूपए किलो बिक रहा प्याज

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 11:34 AM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार बढ़ती महंगाई के बीच आम लोगों को राहत देते हुए लखनऊ के तीन जगहों पर 30 रूपए किलो प्याज और 50 रुपए किलो टमाटर बेच रही है.
योगी सरकार लखनऊ के तीन जगहों पर 30 रूपए किलो प्याज और 50 रुपए किलो टमाटर बेच रही है

लखनऊ । इन दिनों उत्तर प्रदेश में प्याज 60 रूपए किलो और टमाटर 80 रूपए किलो बिक रहे हैं. एक ओर जहां देश और प्रदेश में प्याज और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार आम लोगों को राहत देने के लिए 30 से 35 रूपिए किलो प्याज और 50 रूपए किलो टमाटर बेच रही है. लखनऊ में चुनिंदा जगहों पर कम कीमतों में प्याज और टमाटर की बिक्री की जा रही है.

 

तीन जगह पर सस्ते प्याज और टमाटर

बढ़ते प्याज और टमाटर के दामों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ के तीन जगह पर कम दामों में प्याज और टमाटर की बिक्री कर रही है. उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक सहकारी विपणन संघ यानी हाफेड ने लखनऊ में तीन स्थानों पर सस्ते दामों में टमाटर प्याज की बिक्री शुरू कर दी है. इंस्टॉल हो पर ग्राहकों को प्याज 30 रुपए से 35 रुपए किलो और टमाटर 50 रुपए किलो मिलेंगे.

UP Board Exam: बोर्ड ने कक्षा 9 में शामिल किए वस्तुनिष्ठ प्रश्न, एक एक अंक के 20 क्वेश्चन होंगे

क्या कहते हैं हाफेड के एमडी

हाफेड के एमडी अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ में तीन जगह पर स्टॉल लगाकर कम कीमतों पर प्याज और टमाटर की बिक्री की जा रही है. उन्होंने बताया कि लखनऊ के सप्रू मार्ग, आलमबाग और अलीगंज में यह सेवा उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि लखनऊ के इन घनी इलाकों में यह स्टॉल लगाया गया है. सस्ते दामों में प्याज और टमाटर की खरीदारी को लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

दिवाली के बाद काम पर वापस जाने वालों की मुश्किलें बढ़ी, कई दिन तक ट्रेनों में सीट फुल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें