UP पंचायत चुनाव: टीचरों की मौत को लेकर शिक्षक संघ की मतगणना स्थगित करने की मांग

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 9:45 PM IST
  • गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य निर्वाचन आयोग को संबोधित एक पत्र में आग्रह किया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 की मतगणना स्थगित की जाए.
UP पंचायत चुनाव: टीचरों की मौत को लेकर शिक्षक संघ की मतगणना स्थगित करने की मांग(प्रतीकात्मक चित्र)

लखनऊ: गुरुवार को उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के आखरी चरण के लिए वोट डाले गाएं, लेकिन इसके पहले से ही उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले शिक्षक इसका विरोध कर रहें थे, की प्रदेश में कोरोना महामारी बुरी तरह से फैली है, ऐसी स्थिति में चुनाव कराने जाने वाले शिक्षक भी भारी मात्रा में संक्रमित हो रहें हैं. जिसका उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग पर कोई असर नहीं हुआ. 

इसके बाद गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य निर्वाचन आयोग को संबोधित एक पत्र में आग्रह किया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 की मतगणना स्थगित की जाए.

योगी सरकार का फैसला- कोरोना वैक्सीन का निकलेगा ग्लोबल टेंडर, 9 करोड़ लोगों का टीकाकरण

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय शाखाओं द्वारा प्रदेश कार्यसमिति को पत्र भेजकर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कोरोना महामारी से मरने वाले 706 शिक्षकों और कर्मचारियों के नामों की सूची साझा की गई थी और अनुरोध किया गया था की शिक्षकों में मौत का भय व्याप्त है और जनपदीय कार्यसमिति प्रदेश कार्यसमिति से अनुरोध किया जा रहा है की मतगणना का बहिष्कार किया जाए. इसको देखते हुए प्रदेशीय कार्यसमिति ने सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर इसपर विचार कारण को कहा है.

ईंट-पत्थर से सिर कुचलकर की गई महिला की हत्या, खाली प्लॉट में पड़ा मिला नग्न शव

गैरतलब है की इसके पहले बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश पंचायत में शिक्षकों और कर्मचारियों की होने वाली मौतों पर स्वत: संज्ञान लेकर यूपी में पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना से मरे सरकारी कर्मचारियों को लेकर राज्य चुनाव आयोग के क्रियाकलापों की कड़ी निंदा की है. हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग व इसके 27 अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगते हुए पूछा है कि बताएं कि पंचायत चुनाव के दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन करने में आयोग कैसे विफल रहा. कोर्ट ने कहा कि क्यों न उन्हें इसके लिए दंडित किया जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें