यूपी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 4000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

Komal Sultaniya, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 3:49 PM IST
  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 4000 पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीवार यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर 13 फरवरी 2022 रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि, आवेदन की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2022 है. ये भर्तियां कॉन्ट्रेक्ट पर निकाली गई हैं.
यूपी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 4000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

लखनऊ. मेडिकल फील्ड में सरकारी नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है. यूपी एनएचएम जॉब 2022 के ऑनलाइन आवेदन 04 फरवरी से शुरू हो चुके है. इच्छुक और योग्य उम्मीवार यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर 13 फरवरी 2022 रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. एनएचएम यूपी भर्ती 2022 ऑनलाइन आवेदन करने और नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), उत्तर प्रदेश आयुष्मान भारत योजना के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. यूपी सरकार ने उप-स्वास्थ्य केंद्रों और कल्याण केंद्रों (एचडब्ल्यूसी) के रूप में मजबूत करने की कल्पना की है. बीमारी की रोकथाम और स्वास्थ्य संवर्धन सहित व्यापक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की 4000 रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें यूआर कैटेगरी के लिए 1600 पद, ओबीसी के 1080 पद, ईडब्ल्यूएस - 400 पद, अनुसूचित जाति - 840 पद और एसटी के 80 पद आरक्षित हैं. 

झारखंड सरकार ने NHM कर्मियों को दिया तोहफा, मानदेय में 5 फीसदी की बढ़ोतरी

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी या B.Sc. नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बी.एससी. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग किया होना चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवारों को यूपी नर्स और मिडवाइफ काउंसिल से नर्स और मिडवाइफरी के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए और ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय वेलिड रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए. योग्य उम्मीदवारों की उम्र 04 फरवरी 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. 

UP NHM: स्वास्थ्य विभाग में करियर बनाने का मौका, 2980 पदों पर होगी भर्ती

ट्रेनिंग के दौरान 10,000 रुपये प्रति माह वेतन, जिसमें बोर्डिंग और लॉजिंग भत्ते दिए जाएंगे. वहीं अधिकतम 35,500 रुपये प्रति माह (20,500 रुपये प्रति माह वेतन प्लस 15,000 रुपये प्रति माह प्रदर्शन-आधारित प्रोत्साहन) वेतन जिले के SC-HWC में सीएचओ के रूप में भारत सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अधीन पोस्टिंग के समय की जाएगी.

भारतीय सेना में ग्रुप C पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास अभ्यर्थी 12 फरवरी तक करें आवेदन

योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा (CBT) के आधार पर किया जाएगा. अगर कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को उप-स्वास्थ्य केंद्रों के स्तर पर एचडब्ल्यूसी में सीएचओ के रूप में तैनात किया जाएगा ताकि प्राथमिक स्वास्थ्य टीम के साथ समन्वय में काम किया जा सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें