UP पेट्रोल पंप कर्मी के खाते में अचानक आए लाखों रुपये, जमकर की खरीदारी, फिर…

Smart News Team, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 6:07 PM IST
  • लखनऊ के बंथरा स्थित एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारी की किस्मत रातों रात बदल गई. अचानक बैंक अकाउंट में 76.20 लाख रुपये ट्रांसफर हो गए. लेकिन उसकी यह ख़ुशी ज्यादा दिन नहीं रही. बैंक को गलती से पैसे ट्रांसफर हुए जिसके बाद बैंक को पता चला तो बंथरा पुलिस से शिकायत की गई. इसके बाद पेट्रोल पंप कर्मी पत्नी समेत जेल की सलाखों के पीछे चला गया.
UP पेट्रोल पंप कर्मी के खाते में अचानक आए लाखों रुपये, जमकर की खरीदारी, फिर…

लखनऊ. राजधानी लखनऊ  के बंथरा स्थित एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारी की रातों रात लॉटरी लग गई. अचानक से उसके बैंक अकाउंट में 76.20 लाख रुपये आ गए. लेकिन यह चंज पलों की थी. क्योंकि बैंक के टेक्निकल गलती की वजह से पेट्रोल पंप के कर्मचारी के खाते में चल गए थे. लेकिन जैसे ही टेक्निकल मशीन सही हुई और बैंकर्स को इस बात की जानकारी हुई तुरंत बंथरा पुलिस से शिकायत की गई. इसके बाद पेट्रोल पंप कर्मी पत्नी समेत जेल की सलाखों के पीछे चला गया.

बैंक की गलती से रातोंरात लखपति बने पेट्रोल पंप कर्मी ने महंगी कार से लेकर सोने चांदी के गहने और बाइक भी खरीदी. पांच दिन में उसने 35 लाख रुपये खर्च कर दिए. जब बैंक को गलती का की शिकायत के बाद  पुलिस ने आरोपी के पास से 41.20 लाख रुपये की वसूली की है.

बैंक सर्वर की गलती और झटके में करोड़पति बने मियां-बीवी, 5 दिन में खर्चे 76 लाख, अरेस्ट

जानकारी के मुताबिक, मौरांवा थाना क्षेत्र के बहावा निवासी करन शर्मा असोहा थाना क्षेत्र के सेलवैया में परिवार के साथ रहता है. दो साल से वह लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र के बनी गांव में रहकर पेट्रोल पंप में काम कर रहा है. उसका बनी स्थित सेंट्रल बैक ऑफ इंडिया में खाता है. बैंक की गड़बड़ी और सर्वर की खराबी के कारण 15 दिन पहले करन के खाते में 76.20 लाख जमा हो गए. करन पर आरोप है कि मैसेज आने पर उसने न तो इसकी जानकारी बैंक को दी और न ही पुलिस को. उसने अपने डेबिड कार्ड से रुपये निकालना शुरू कर दिया.

कहां खर्च किए लाखों रूपये

करन शर्मा ने 15.71 लाख कीमत की एक कार, 18.50 लाख के सोने-चांदी के जेवर, मोबाइल, बाइक व अन्य खरीदारी पर पांच लाख रुपये खर्च किए. जब बैंक को गलती की जानकारी हुई तो प्रबंधक नेहा गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने करन व उसकी पत्नी आंचल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की. पुलिस को करन शर्मा के पास से खरीदे गए वाहन व जेवर सहित 41.21 लाख रुपये मिले हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें