Valentine Week: लखनऊ में होंगी 10 हजार शादियां, रोज डे पर गुलजार हुआ बाजार

Komal Sultaniya, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 3:05 PM IST
  • मोहब्बत का हफ्ता यानी वेलेंटाइन्स डे का हफ्ता, जिसकी शुरुआत 7 फरवरी 2022 यानी आज से शुरु हो गई है. उम्मीद है कि प्यार के इस महीने में आपको कोई ऐसा मिल जाए, जो कि ना सिर्फ आपको इस हफ्ते का हर दिन विश करे, बल्कि आपके साथ उसे सेलिब्रेट भी करे. 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलता है, जिसका हर दिन प्रेमियों के लिए बेहद खास होता है. वेलेंटाइन वीक के पहले दिन सोमवार को रोज डे मनाया जाएगा. लखनऊ आदर्श टेंट कैटर्स व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि सात से 14 फरवरी के बीच करीब दस हजार शादियां हो रही हैं.
Valentine Week: लखनऊ में होंगी 10 हजार शादियां, रोज डे पर गुलजार हुआ बाजार (फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ. मोहब्बत का हफ्ता यानी वेलेंटाइन्स डे का हफ्ता, जिसकी शुरुआत 7 फरवरी 2022 यानी आज से शुरु हो गई है. उम्मीद है कि प्यार के इस महीने में आपको कोई ऐसा मिल जाए, जो कि ना सिर्फ आपको इस हफ्ते का हर दिन विश करे, बल्कि आपके साथ उसे सेलिब्रेट भी करे. 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलता है, जिसका हर दिन प्रेमियों के लिए बेहद खास होता है. वेलेंटाइन वीक के पहले दिन सोमवार को रोज डे मनाया जाएगा.

लखनऊ में इस प्यार भरे वीक के लिए बाजार सज गया है, वहीं पहले दिन रोज डे के लिए फूलों की दुकानों पर भी रौनक दिखाई दे रही है. बसंत पंचमी के फौरन बाद शुरू हो रहे शादियों की भरमार है. आचार्य एसएस नागपाल ने बताया मुहूर्त के हिसाब से फरवरी माह में बहुत शादियां हैं. इस फरवरी की 19 तक कई शुभ मुहूर्त हैं. इसके बाद 15 अप्रैल से शादियों के लिए शुभ मुहूर्त हैं. ऐसे में इस 19 फरवरी तक शहर में बहुत शादियां हो रही हैं.

Happy Rose Day 2022 Wishes: रोज डे पर आज गुलाब के साथ इन प्यार भरे मैसेज से बनेगी बात

सात से 14 फरवरी तक हजारों लोग शादी कर एक-दूजे के हो जाएंगे. लखनऊ आदर्श टेंट कैटर्स व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि सात से 14 फरवरी के बीच करीब दस हजार शादियां हो रही हैं. अगर कोरोना का असर न होता तो करीब 30 हजार शादियां होतीं.

वेलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे मनाया जाएगा. यानी इस दिन आप अपने प्यार का इजहार गुलाब का फूल पार्टनर को देकर कर सकते हैं. वेलेंटाइन वीक को सिर्फ युवा ही नहीं हर उम्र के लोग मनाते हैं. बाजार में हर तरह के गुलाब देखने को मिल रहे हैं. गुलाब के फूल का हर रंग कुछ कहता है. इन रंगों को समझकर हमें गुलाब का फूल देना चाहिए. कोरोना के कारण गुलाब के फूलों के बाजार में भी खास असर देखने को मिल रहा है. गुलाब के फूलों की कीमत 20-30 रुपए है. वहीं गुलाब का बुके 300 से 3000 हजार तक में बिक रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें