Vande Bharat Train: दिल्ली-वाराणसी रूट पर दिसंबर महीने में होगा ट्रॉयल

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 3:24 PM IST
  • आरडीएसओ ने वंदे भारत के नाम से कोच डिजाइन की है, जिसकी स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. वंदे भारत के नाम से डिजाइन इस कोच का ट्रॉयल दिल्ली-वाराणसी रूट पर दिसंबर माह में किया जाएगा.
160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली कोच का डिजाइन आरडीएसओ ने तैयार की है.

लखनऊ. ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब वह दिन दूर नहीं जब यात्री 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली ट्रेन में सफर कर सकेंगे. इसके लिए आरडीएसओ ने वंदे भारत के नाम से कोच डिजाइन की है. इस कोच का ट्रॉयल दिसंबर माह में किया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक, वंदे भारत के नाम से डिजाइन इस कोच का ट्रॉयल दिल्ली-वाराणसी रूट पर किया जाएगा.

वंदे भारत के नाम से डिजाइन किए जाने वाले इस कोच के बारे में आरडीएसओ ने विस्तार से जानकारी दी. आरडीएसओ के महानिदेशक संजीव भुटानी के मुताबिक, भारत सरकार के निर्देश पर वंदे भारत ट्रेन सेट की डिजाइन तैयार हो गई है. उन्होंने बताया कि इस स्पेशल कोच का परीक्षण इसी माह किया जाएगा. आरडीएसओ के महानिदेशक संजीव भुटानी ने बताया कि पहला ट्रेन सेट अप्रैल 2022 में बनकर तैयार हो जाएगा.

लखनऊ: विश्व दिव्यांग दिवस पर विशेष रोजगार मेला, स्वरोजगार के लिए 10 हजार की आर्थिक मदद

आरडीएसओ के मुताबिक, इस तरह के 44 ट्रेन सेट बनाए जाएंगे. साथ ही इस ट्रेन को देश के 75 शहरों के बीच चलाया जाएगा. इस ट्रेन की स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. बताते चलें कि आरडीएसओ ने वंदे भारत के नाम से कोच डिजाइन की है. इस कोच का ट्रॉयल दिसंबर माह में किया जाएगा. वंदे भारत के नाम से डिजाइन इस कोच का ट्रॉयल दिल्ली-वाराणसी रूट पर किया जाएगा. भारत सरकार के निर्देश पर वंदे भारत ट्रेन सेट की डिजाइन तैयार हो गई है. इस स्पेशल कोच का परीक्षण इसी माह किया जाएगा. पहला ट्रेन सेट अप्रैल 2022 में बनकर तैयार हो जाएगा. इस तरह के 44 ट्रेन सेट बनाए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें