'जेम' पोर्टल से होगा वेंडर्स का चयन, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Feb 2021, 5:58 PM IST
  • यूपी में आउटसोर्सिंग पदों पर भर्ती के लिए वेंडर्स का चयन जेम पोर्टल से ही किया जाएगा. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि चयनित वेंडर्स के लिए सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा.
मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी

लखनऊ: आउटसोर्सिंग के पदों पर भर्ती के लिए वेंडर का चयन जेम पोर्टल से ही किया जाएगा. यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि चयनित वेंडर्स के लिए सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद वेंडर वैकेंसी को सेवायोजन पोर्टल पर अपलोड कर देंगे. इसके साथ ही वेंडर्स को रिज़ल्ट भी सेवायोजना पोर्टल पर डालना होगा.

उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग की बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि वैकेंसी के लिए वेंडर को तीन गुना ज्यादा अभ्यर्थी सेवायोजन पोर्टल से मिलेंगे. इन्हीं अभ्यथिर्यों में से सेलेक्शन कर संबंधित विभाग को मैनपावर दिया जाएगा. मुख्य सचिव ने ये भी कहा कि जो वेंडर सेवायोजन पोर्टल के ज़रिए मैनपावर नहीं लेंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई होगी.

लखनऊ में जाम से नाराज हुई सरकार, अब सड़क किनारे इवेंट बंद

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी विभागों से मिशन रोजगार अभियान के तहत नोडल अधिकारी नामित कर पोर्टल पर रोजगार से संबंधित डाटा की समीक्षा करने के निर्देश भी दिए.

UP बोर्ड 2021 एग्जाम डेट शीट जारी, 24 अप्रैल से होगी हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा

आपको बता दें कि मिशन रोजगार अभियान के तहत मार्च 2021 तक 50 लाख रोजगार और स्वरोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. जिसमें अबतक 16 विभागों ने कुल 29,32763 रोजगार और स्वरोजगार दिए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें