लखनऊ: 97 हजार नई सहायक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर DLED ट्रेंड का विधान सभा घेराव

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 1:24 PM IST
  • लखनऊ में 97 हज़ार नई सहायक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर DLED ट्रेंड उम्मीदवारों ने विधान भवन का घेराव किया. विधान भवन का घेराव कर रहे DLED ट्रेंड जल्द से जल्द सरकार से 97 हजार पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी करने की मांग कर रहे हैं.
विधान भवन का घेराव कर रहे DLED ट्रेंड बेसिक शिक्षा विभाग में 97 हज़ार नई सहायक शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे हैं.

लखनऊ. मंगलवार को डीएलएड प्रशिक्षकों ने उत्तर प्रदेश विधान भवन का घेराव किया. इस दौरान डीएलएड प्रशिक्षकों ने बेसिक शिक्षा विभाग में 97 हज़ार नई सहायक शिक्षक भर्ती की मांग की. बताया जा रहा है कि बड़ी तादाद में प्रशिक्षु बाबू भवन से लेकर विधान भवन तक जमा हैं. दरअसल, डीएलएड प्रशिक्षित पिछले लंबे वक्त से बेसिक शिक्षा में 97 हजार पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी करने की मांग कर रहे हैं.

डीएलएड छात्र नेता भानु प्रताप शुक्ल ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर डीएलएड धारी प्रशिक्षित पिछले तकरीबन तील साल से संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं. ऐसे में अब आचार संहिता लागू होने में कुछ दिन ही बचे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि डीएलएड प्रशिक्षितों के बीच सरकार के इस रवैये को लेकर काफी आक्रोश है.

मंगलवार को 3 दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचेगी EC टीम, फीडबैक तय करेगा UP चुनाव होंगे या नहीं

गौरतलब है कि डीएलएड का प्रशिक्षण परीक्षा नियामक के द्वारा 2017 से प्रारम्भ किया गया. लेकिन तब से बेसिक शिक्षा में किसी भी प्रकार की भर्ती नहीं आई है. बताते चलें कि डीएलएड प्रशिक्षक उत्तर प्रदेश विधान भवन का घेराव कर रहे हैं. दरअसल, घेराव कर रहे डीएलएड प्रशिक्षक बेसिक शिक्षा विभाग में 97 हज़ार नई सहायक शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक भारी तादाद में प्रशिक्षु बाबू भवन से लेकर विधान भवन तक जमा हैं. बेसिक शिक्षा विभाग में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर डीएलएड धारी प्रशिक्षित पिछले तकरीबन तील साल से संघर्ष कर रहे हैं. अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं. ऐसे में अब आचार संहिता लागू होने में कुछ दिन ही बचे हैं. इस बात को लेकर डीएलएड प्रशिक्षित सरकार के खिलाफ काफी आक्रोशित हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें