चॉकलेट केक की तरह मजे लेकर गोबर खाते MBBS डॉक्टर का वीडियो वायरल

Atul Gupta, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 2:50 PM IST
  • चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर मनोज मित्तल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जहां वो गाय का गोबर ऐसे खा रहे हैं जैसे कोई चॉकलेट केक खाता है. डॉ मनोज बता रहे हैं कि गाय का गोबर खाने से बीमारी नहीं होती.
गोबर खाते डॉक्टर मित्तल (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: आपने आयुर्वेदिक डॉक्टरों को की बार गाय का गोबर या गौमूत्र के बारे में बताते या खुद इस्तेमाल करते देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी एलोपेथी डॉक्टर को गाय का गोबर खाते देखा है? सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक डॉक्टर गाय का गोबर खाते हुए दिख रहा है. डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल बताया जा रहा है. मनोज मित्तल की प्रोफाइल बताती है कि वो एबीबीएस, एमडी डॉक्टर हैं और वो बच्चों के डॉक्टर हैं. डॉक्टर मनोज मित्तल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है जहां वो गाय का गोबर खाने के कई फायदे गिनाते नजर आ रहे हैं. यही नहीं मनोज मित्तल गौशाला के भीतर खड़े होकर गोबर खाते हुए भी दिख रहे हैं.

डॉ. मनोज मित्तल का दावा है कि गाय के गोबर में विटामिन बी12 भरपूर मात्रा में होती है जो हमें रेडिएशन से बचाती है. डॉ. मित्तल बताते हैं कि मोबाइल, एसी, फ्रिज जैसे कई उपकरणों से रेडिएशन निकलता है जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों का कारण बनता है लेकिन अगर आप गाय का गोबर खाते हैं तो आप रेडिएशन से बचे रहेंगे.

वीडियो में नजर आ रहा है कि डॉ. मित्तल जमीन से गाय के गोबर का एक टुकड़ा उठाते हैं और उसे मुंह में रख लेते हैं. यही नहीं वो गाय का गोबर बड़े मजे से खाते नजर आ रहे हैं जैसे वो गोबर नहीं केक का कोई टुकड़ा हो. इस दौरान डॉ. मित्तल नियमित तौर पर गाय का गोबर और गौमूत्र पीने के कई फायदे भी बता रहे हैं. उनका दावा है कि गौमूत्र और गाय का गोबर रोज खाने से कई गंभीर बीमारियों से निजात मिलती है. यही नहीं, उनका ये भी कहना है कि जो महिलाएं नियमित तौर पर गाय का गोबर खाती हैं उन्हें नॉर्मल डिलिवरी होती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें