चावल से भरे पतीले में थूकते मौलाना का वीडियो वायरल, फिर उठे इस्लाम पर सवाल

Atul Gupta, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 4:18 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जहां एक मौलाना खाने की देग में थूक फेंकता नजर आ रहा है. वीडियो किसी भंडारे का लग रहा है जिसके बाद सबको वो खाना परोसा जाना है.
खाना में थूकते मौलाना का वीडियो वायरल (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ. क्या मुसलमान खाना खिलाने से पहले उसमें थूक देते हैं? सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो शामिल हैं जिसमें कहीं रेस्टोरेंट तो कहीं शादी में कोई मुसलमान आदमी खाने में थूकता नजर आ रहा है. इन वीडियो को लेकर लोग कह देते हैं कि ये अनपढ़-जाहिल लोगों की हरकत है, पढ़ा लिखा और अल्लाह पर ईमान रखने वाला मुसलमान ऐसा कभी नहीं करता लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने इस दलील की भी हवा निकाल दी है.

वीडियो में दिख रहा है कि एक मौलाना जो काफी उम्रदराज लग रहा है वो खाने में थूक रहा है. बाकायदा वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि मौलाना को खाने में थूकने के लिए ही बुलाया गया था. वीडियो के पहले कुछ सैकेंड में दिख रहा है कि एक आदमी मौलाना को चावल की देग में से चावल निकालकर देते हैं जिसपर मौलाना तीन से चार बार थूकता है. फिर मौलाना को दूसरी देग के पास लेकर जाया जाता है जहां मौलाना फिर वही हरकत करता है और वहां मौजूद लोग आमीन-आमीन कहने लगते हैं.

जू में धूप का मजा लेते नाग-नागिन करने लगे रोमांस, वीडियो वायरल

कर्नाटक बीजेपी की नेता प्रीति गांधी ने वीडियो ट्वीट किया है जिसके बाद से ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इनके बाद बीजेपी प्रवक्ता गौरव गोयल ने भी वीडियो शेयर कर कहा है कि ये बेहद घटिया है, मौलाना खाने में थूक रहा है. बीजेपी के एक और प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने भी वीडियो पोस्ट कर कैप्शन में इस्लाम लिखा है. आप भी इस वीडियो को देखें और कमेंट में हमें बताएं कि ये कौन सा धर्म है जो लोगों को अपना थूका हुआ खाना खिलाने को कहता है.

मालूम हो कि हाल ही में एक ऐसा मामला गाजियाबाद के भाटिया मोड़ से सामने आया था जहां एक ढाबे पर काम करने वाले बिहार के किशनगंज का रहने वाला तमीजउद्दीन नामक शख्स का थूक लगाकर तंदूर की रोटी बनाते वीडियो वायरल हो गया था. हिंदू संगठनों ने इस मामले में भड़कते हुए ढाबे पर जाकर प्रदर्शन किया और इसे बंद कराया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. साथ ही ढाबे के मालिक शादाब के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. नीचे देखिए वायरल वीडियो.

गाजियाबाद से पहले सटे हुए जिले मेरठ से भी ऐसी एक और खबर सामने आई थी जहां एक शादी समारोह में तंदूरी रोटी पर थूक लगाकर बनाते हुए एक युवक का वीडियो वायरल हो गया था. उसकी पहचान लिसाड़ी गेट के नौशाद के रूप में हुई थी. हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. फिलहाल वह जमानत पर रिहा हो चुका है. नीचे देखें नौशाद की वायरल वीडियो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें