Video: संसद भवन के बाहर स्‍मृति ईरानी ने मुलायम सिंह यादव के छुए पैर, SP नेता ने दिया आशीर्वाद

Swati Gautam, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 4:30 PM IST
  • संसद के बजट सत्र के पहले दिन सांसद भवन के बाहर खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली जहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पैर छुए और मुलायम ने भी स्मृति ईरानी के सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया. उत्तर प्रदेश के चुनावों के बीच यह वीडियो जमकर वायरल हो रही है.
स्मृति ईरानी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पैर छुए

लखनऊ. संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है. आज (सोमवार) सत्र का पहला दिन है और पहले ही दिन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही हैं. दरअसल संसद के प्रवेश द्वार से समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव सीढ़ियों से नीचे उतर थे. उसी समय केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वहां से गुजर रही थीं. मुलायम को देखते ही स्मृति ईरानी उनके पास आईं और दोनों नेताओं की मुलाकात हुई, स्मृति ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया. इसके बाद ईरानी ने मुलायम के पैर छुए. आशीर्वाद देने के लिए मुलायम ने स्मृति के सिर पर हाथ रखा. उत्तर प्रदेश के चुनावों के बीच वार-पलटवार के चलते ये तस्वीर भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती को दिखाती है.

स्मृति ईरानी की यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है और लोग इस पर तरह तरह तरह की टिप्पणियां भी दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया कि इसी को संस्कार कहते हैं. शानदार, जो आज के जमाने में राजनीति से विलुप्त हो गये हैं. तो वहीं किसी ने लिखा कि राजनीति अपनी तरफ और संस्कार अपनी तरफ. वहीं वीडियो में देखा जा सकता है कि मुलायम को सीढ़ियों से उतरने में परेशानी हो रही है जिसके चलते केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी मुलायम सिंह यादव को सहारा देते दिख रहे हैं. स्मृति ईरानी भी मुलायम सिंह को सहारा देने की कोशिश करती हैं, लेकिन तबतक उनके सुरक्षाकर्मी आ जाते हैं और उन्हें सहारा देते हैं.

गाना गाकर विपक्षी दलों पर तंज मार गए मनोज तिवारी व निरहुआ, नया Song हुआ वायरल

वायरल हो रही यह तस्वीर इस वजह से भी खास है क्योंकि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा और बीजेपी का प्रचार जोरों पर हैं. दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं. ऐसे में यह तस्वीर सामने आना लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. बता दें कि मुलायम सिंह फिलहाल लोकसभा सदस्य हैं और सोमवार को वो बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद पहुंचे थे. इस दौरान उनकी मुलाकात कई नेताओं से हुई. सांसद के बाहर राहुल गांधी को भी देखा गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें