मोहम्मद शमी को सपोर्ट करने पर विराट कोहली हुए ट्रोल, बेटी वामिका को रेप की धमकी

Somya Sri, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 11:32 AM IST
  • भारत के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई थी. उन्होंने कहा था कि धर्म के आधार पर किसी पर हमला करना सबसे निंदनीय है. उनके इस समर्थन के बाद से ही ट्विटर पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे है. विराट कोहली और बॉलीवुड की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की 10 महीने की बेटी वामिका को रेप की धमकी भी मिल रही है.
मोहम्मद शमी को सपोर्ट करने पर विराट कोहली हुए ट्रोल, बेटी वामिका को रेप की धमकी (फाइल फोटो)

लखनऊ: हाल ही में भारत के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई थी. उन्होंने कहा था कि धर्म के आधार पर किसी पर हमला करना सबसे निंदनीय है. उनके इस समर्थन के बाद से ही ट्विटर पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे है. इस दौरान यूजर्स उन्हें गन्दी गाली दे रहे हैं. ट्विटर पर हैशटैग चुप रह भड़वे विराट कोहली ट्रेंड कर रहा है. इसके साथ ही विराट कोहली और बॉलीवुड की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की 10 महीने की बेटी वामिका को रेप की धमकी भी मिल रही है. ट्रोलर्स वामिका की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रेप की धमकी दे रहे हैं. इस दौरान अनुष्का शर्मा की भी फोटो शेयर कर ट्रोल किए जा रहे हैं. अभिनेत्री ने हाल ही में पर्यावरण को लेकर दीवाली के दौरान पटाखे ना जलाने की अपील की थी. जिस पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

मालूम हो कि विराट कोहली ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धर्म के आधार पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाने वालों की कड़ी निंदा की थी. उन्होंने कहा,' मैदान पर हमारे खेलने की एक अच्छी वजह है. सोशल मीडिया पर लिखने वाले वे रीढ़हीन लोग नहीं जिनमें किसी व्यक्ति से आमने सामने बात करने का साहस नहीं है.' उन्होंने आगे कहा, 'यह इंसानियत का सबसे निचला स्तर है. किसी पर धर्म के आधार पर हमला करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ नहीं हो सकता है. मैंने कभी धर्म के आधार पर पक्षपात के बारे में नहीं सोचा. धर्म बहुत पवित्र चीज है. हमारा भाईचारा, हमारी दोस्ती को हिलाया नहीं जा सकता है और इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता है. जो लोग हमें समझते हैं, मैं उन्हें श्रेय देता हूं.'

लश्कर ए तैयबा ने लखनऊ, वाराणसी समेत UP के 46 स्टेशनों को उड़ाने की दी धमकी, प्रशासन अलर्ट

बता दें कि हाल ही में इंडिया और पाकिस्तान के बीच हुए T20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान ने इंडिया को हरा दिया था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था. जिसके बाद विराट कोहली शमी के समर्थन में आए और उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों को करारा जवाब दिया. लेकिन अब उन्हें और उनके परिवार को सोशल मीडिया पर धमकी मिल रही है. भारत पाक मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए थे. इधर पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाए ये लक्ष्य हासिल कर लिया था. शमी ने इस मैच में 43 रन दिए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें