शिक्षकों के लिए खुशखबरी, UP के केंद्रीय विद्यालयों में नौकरी का मौका

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Mar 2021, 1:04 PM IST
  • केंद्रीय विद्यालयों में टीचर्स के कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं. केंद्रीय विद्यालय लखनऊ में 8, 9 और 10 मार्च को और केंद्रीय विद्यालय मुरादाबाद में 9 और 10 मार्च को सीधे साक्षात्कार के ज़रिए शिक्षकों का चयन होगा.
केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती

लखनऊ: शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी की तलाश करने वाले लोगों के लिए अच्छी ख़बर है. केंद्रीय विद्यालयों में टीचर्स के कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं. केंद्रीय विद्यालय लखनऊ में 8, 9 और 10 मार्च को आवेदकों के लिए सीधे इंटरव्यू का आयोजन किया गया है. वहीं केंद्रीय विद्यालय मुरादाबाद में 9 और 10 मार्च को सीधे साक्षात्कार के ज़रिए शिक्षकों का चयन होगा.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के केंद्रीय विद्यालयों में रिक्त पदों को लेकर भर्तियां होने जा रही हैं. भर्तियां शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों पर हो रही हैं. केंद्रीय विद्यालय, लखनऊ और केंद्रीय विद्यालय, मुरादाबाद की ओर से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में भर्ती अधिसूचना जारी की गई है. इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना जरूरी है.

LDA ने शख्स को आवंटित किया जर्जर मकान, शिकायत सुनने को तैयार नहीं अफसर

सभी पदों के लिए आयु सीमा 18 से 65 साल तय की गई है. संबंधित पद एवं विद्यालय के लिए पात्रता और योग्यता शर्तों की जानकारी केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है.

लखनऊ में सिटी बस छूटी तो भारी परेशानी में फंस रहे यात्री, जानें क्यों

केंद्रीय विद्यालय की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने से पहले विभिन्न पदों के लिए तय योग्यता और पात्रता नियमों की जांच करनी होगी. इसके साथ ही उम्मीदवारों को इंटरव्यू में भाग लेने के लिए निर्धारित प्रारूप में एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर अपने साथ लाना होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें