कोरोना कहर के बीच यूपी में वीकेंड कर्फ्यू, इन सब चीजों को मिलेगी छूट

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Apr 2021, 9:06 PM IST
कोरोना के दुसरे वेव आने के पहले ही लोगों ने शादी के दिन तय कर रखे थे और कार्ड बंटने के साथ-साथ सारी तैयारियां हो गईं थी. इसी के मद्देनजर सरकार ने शनिवार रात और रविवार के दिन होने वाली शादियों के लिए कोविड-19 कर्फ्यू को लेकर निर्देश जारी किए हैं.
कोरोना कहर के बीच यूपी में वीकेंड कर्फ्यू, इन सब चीजों को मिलेगी छूट (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शनिवार रात आठ बजे से लगने वाले वीकेंड कर्फ्यू के दौरान शादी समारोहों की अनुमति दी गई है. चुकी बहुत जगहों पर कोरोना के दुसरे वेव आने के पहले ही लोगों ने शादी के दिन तय कर रखे थे और कार्ड बटन के साथ-साथ सारी तैयारियां हो गईं थी. इसी के मद्देनजर सरकार ने शनिवार रात और रविवार के दिन होने वाली शादियों के लिए कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराते हुए बंद स्थानों पर 50 व्यक्ति और खुले स्थानों पर अधिकतम 100 व्यक्ति के शामिल होने की अनुमति रहेगी.

 शादी समारोह के दौरान मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर के उपयोग के साथ ही अन्य सावधानियां बरतनी होंगी. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान दी जाने वाली छूट के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए हैं. शनिवार और रविवार को होने वाले शादी समारोहों के संबंध में श्री अवस्थी ने उपरोक्त निर्देश दिए हैं.

लखनऊ के टी एस मिश्रा अस्पताल में हंगामा, मरीज के परिजनों से मारपीट करते डॉक्टरों का वीडियो वायरल

एनडीए समेत अन्य पुर्वनिर्धारित सभी परीक्षाएं होंगी

रविवार के दिन वीकेंड कर्फ्यू के दौरान कंटीन्यूस प्रोसेस इंडस्ट्री को चलाने की अनुमित के साथ ही साप्ताहिक बंदी वाले उद्योगों को छोड़कर फार्मास्यूटिकल, दवा, सेनेटाइजर बनाने वाले उद्योगों को बंद नहीं किया जायेगा. इन उद्योगों में काम करने वाले कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति दी जाएगी. एनडीए की परीक्षा और अन्य पुर्वनिर्धारित परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराते हुए कराने की अनुमति रहेगी. परीक्षार्थियों और उम्मीदवारों का परिचय पत्र पास के तौर पर मान्य होगा.

UP में सभी स्कूलों की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित, नई डेट्स का करना होगा इंतजार

यूपी रोडवेज की बसें 50 फीसदी क्षमता से चलेंगी

उत्तर प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन कराते हुए सार्वजनिक परिवहन खासकर राज्य परिवहन निगम की बसों को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति होगी. अंतिम संस्कार या जनाजे में अधिकतम 20 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति रहेगी. प्रेस प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया को पास के आधार पर अनुमति होगी. अपर मुख्य सचिव ने यह दिशा निर्देश सभी मंडलायुक्त, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस आयुक्त, सभी जिलाधिकारी, एसएसपी, एसपी, सीएमओ को भेजे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें