यूपी-छत्तीसगढ़ के बीच चलाई जा रही वीकली ट्रेन, नहीं हो पाएगा बिना रिजर्वेशन सफर

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 3:58 PM IST
  • ज्यादातर रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है, जिनकी सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच दोनों दिशाओं में स्पेशल ट्रेन चलाई जाने का फैसला किया गया है. ये साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन दुर्ग जंक्शन से 8 जुलाई तो नौतनवा से 10 जुलाई को अगले आदेश तक संचालित की जाएगी.
Weekly special train is being run between UP Chhattisgarh

भारतीय रेलवे की ओर से रेलयात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी मिली है. ज्यादातक ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के बीच वीकली स्पेशल ट्रेन संचालित करने का फैसला लिया गया है. इन ट्रेनों को दोनों राज्यों की दोनों दिशाओं में संचालन करने का फैसला किया गया है. 

ये साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन दुर्ग जंक्शन से 8 जुलाई तो नौतनवा से 10 जुलाई को अगले आदेश तक संचालित की जाएगी. वहीं पूर्वोत्तर रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक ट्रेन में सफर करने से पहले यात्रियों को इस बात ध्यान जरूर रखना है कि ट्रेन के सभी कोच रिजर्वेशन श्रेणी के होंगे. यानी की बिना रिजर्वेशन कराए इस ट्रेन में सफर नहीं किया जा सकेगा. 

UP पुलिस की बड़ी कामयाबी सवा करोड़ की धोखाधड़ी वाला ठग जियालाल गिरफ्तार

इसके अलावा कहा गया है कि यात्रियों को सफर के दौरान कोविड-19 के सभी नियमों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा. साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 08205 दुर्ग-नौतनवा वाया अयोध्या 08 जुलाई से अगले आदेश तक प्रत्येक बृहस्पतिवार को तथा 08206 नौतनवा-दुर्ग वाया अयोध्या साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 10 जुलाई से अगले आदेश तक प्रत्येक शनिवार को चलायी जायेगी.

विदेशी निवेशकों ने दिखाया भरोसा, कोरोना काल में UP में बढ़े FDI

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें