पश्चिमी यूपी में अगले 2 दिन हो सकती है बारिश, 7 जनवरी से शीतलहर बढ़ने के आसार

Smart News Team, Last updated: Sun, 3rd Jan 2021, 10:05 PM IST
पश्चिमी यूपी में अगले 2 दिन बारिश और तेज बारिश के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इसके अलावा मौसम विभाग ने 7 जनवरी से मैदानी राज्यों में शीत लहर की आशंका जताई है. इससे प्रदेश में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ सकती है.
पश्चिमी यूपी में अगले 2 दिन बारिश के साथ शीत लहर भी बढ़ सकती है.

लखनऊ. रविवार रात लखनऊ सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और तेज गरज के साथ बौछारें पड़ी. इस बारिश से सर्द हवा के साथ ठिठुरन भरी ठंड पड़ने लग गई है. अगले 2 दिन भी ऐसी ही बारिश हो सकती है. इसी के साथ ही मौसम विभाग ने 7 जनवरी से मैदानी राज्यों में उत्तरी और पश्चिमी हवा चलने की वजह से शीतलहर का प्रकोप और बढ़ने की आशंका जताई है.

गौरतलब है कि मौसम में यह अचानक बदलाव मध्य पाकिस्तान और आसपास केंद्रित पश्चिमी विक्षोभ और एक चक्रवाती दबाव की वजह से हुआ है. रविवार रात बादल छाए रहने से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली. प्रदेश में बारिश की वजह से कोहरे के साथ ठिठुरन भरी ठंड देखी गई.

बंथरा में दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, पांच घंटे ठप रहा कानपुर-लखनऊ ट्रेन रूट

आपको बता दें कि अयोध्या, कानपुर, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, आगरा मंडलों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा. राज्य में सबसे कम रात का तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बारिश के बाद रविवार को दिन के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें