इन 50 से अधिक स्मार्टफोन में दो दिन में बंद हो जाएंगा WhatsApp ! जल्द करें ये काम

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 5:58 PM IST
  • वॉट्सऐप को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है कि दो दिन बाद वॉट्सऐप 50 स्मार्टफोन में काम करना बंद कर देगा. रिपोर्टस के अनुसार 1 नवंबर के बाद वॉट्सऐप अब एंड्रॉइड और आईओएस के पुराने संस्करणों में सपोर्ट नहीं करेगा. इस खबर में जानें कि व्हाट्सऐप 1 नवंबर से कौन से एंड्रॉइड फोन पर काम करना बंद कर देगा.
व्हाट्सऐप 1 नवंबर से कुछ एंड्रॉइड फोन पर काम करना बंद कर देगा

लखनऊ. देश का नंबर वन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप आए दिन अपडेट करता रहता है. अब रिपोर्ट के अनुसार 1 नंवबर के बाद वॉट्सऐप कुछ स्मार्टफोन में अपनी सर्विस बंद कर देगा. क्योंकि वॉट्सऐप 1 नवंबर से कई आईफोन और एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए काम करना बंद कर रहा है उसका कारण यह है कि वह एंड्रॉइड और आईओएस के पुराने संस्करणों में सपोर्ट नहीं करेगा. इसके साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप केवल उन स्मार्टफोन पर काम करेगा जो एंड्रॉइड 4.1 या उससे उपर चलते हैं. इसके साथ ही एंड्रॉइड आईओएस 10 या उससे ज्यादा व KaiOS 2.5.0 या उससे ज्यादा पर काम करने वाले फोन पर वॉट्सऐप चलेगा. मतलब साफ है कि अगर आपके फोन में आउटडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम है को आपके फोन में 1 नवंबर से वॉट्सऐप सर्विस बंद होने वाली है.

ऐसे करें चेक वॉट्सऐप आपके एंड्रॉइड डिवाइस में सपोर्ट करेगा या नहीं

इसके लिए आप सबसे पहले अपने फोन में सेटिंग में जाकर अबाउट फोन पर जाएं. इसके बाद अपने डिवाइस पर चल रहे एंड्रॉइड वर्जन देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. यदि यह एंड्रॉइड 4.0.4 या उससे कम का है, तो आपको एंड्रॉइड के हाई वर्जन वाले डिवाइस पर स्विच करना होगा. वहीं आईफोन ग्राहकों को भी यह परेशानी झेलनी पड़ सकती है. इसके लिए आईफोन यूजर्स अपने सेटिंग मेनू में जाकर आईफोन के ओएस वर्जन को तुरंत अपग्रेड करें.

प्रियंका से CM रमन का सवाल- UP में फ्री स्मार्टफोन का वादा, छत्तीसगढ़ की बेटियों से क्यों छल

इसके साथ ही वॉट्सऐप की चैटिंग का बैकअप लेने के लिए आप सेटिंग में जाकर चैट पर क्लिक करें फिर इसके बाद चैट बैकअप में जाकर वॉट्सऐप सेटिंग्स से बैकअप पर जा सकते हैं. इसके बाद आप उस चैट को खोलकर और अपनी स्क्रीन के उपर दिए गए कोने पर दिखाए जा रहे ऑप्शन पर क्लिक करें और उन चैट को किसी को भी भेज दें.

इन फोन में बंद हो सकता है वॉट्सऐप

एप्पल के आईफोन एसई, आईफोन 6एस, आईफोन 6एस प्लस. इसके साथ सैमसंग. गैलेक्सी ट्रेंड II, गैलेक्सी एसआईआई, गैलेक्सी एस 3 मिनी, गैलेक्सी एक्सकवर 2, गैलेक्सी कोर और गैलेक्सी ऐस 2. वहीं एलजी के एलजी ल्यूसिड 2, ऑप्टिमस F7, ऑप्टिमस F5, ऑप्टिमस L3 II डुअल, ऑप्टिमस F5, ऑप्टिमस L5, ऑप्टिमस L5 II, ऑप्टिमस L5 डुअल, ऑप्टिमस L3 II, ऑप्टिमस L7, ऑप्टिमस L7 II डुअल, ऑप्टिमस L7 II, ऑप्टिमस F6 Enact, Optimus L4 II Dual, Optimus F3, Optimus L4 II, Optimus L2 II, Optimus Nitro HD और 4X HD, Optimus F3Q. इसके साथ ही सोनी और अन्य कंपनियों के फोन भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें