लखनऊ यूनिवर्सिटी में पीजी प्रवेश के लिए दिसंबर तक करना होगा इंतजार

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 2:15 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मेरिट सूची की जांच करके संशोधित सूची अब दिसम्बर के पहले सप्ताह तक जारी की जाएगी.
लखनऊ यूनिवर्सिटी ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय के परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि पीजी की मेरिट सूची की जांच करके संशोधित सूची अब दिसम्बर के पहले सप्ताह तक जारी की जाएगी. ऐसे में प्रवेश की प्रक्रिया 15 दिसम्बर तक खिंच सकती है.

गौरतलब है कि बीते दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मेरिट सूची मांगी गई थी. इसको लेकर अभ्यर्थियों ने आपत्तियां उठाई थीं. अभ्यर्थियों ने आरोप लगाए थे कि कई विषयों की मेरिट सूची को कई-कई बार बदला गया है. ऐसे में छात्रों की मांग पर कुलपति ने एक समिति का गठन किया है. यह समिति दोबारा नतीजे तैयार करके सूची जारी करेगी.

महापर्व छठ की रौनक आज से, घाटों पर साफ-सफाई के साथ रंगरोगन का काम जारी

बता दें कि, एलयू में अभी स्थापना दिवस समारोह शुरू होने जा रहा है, ऐसे में इसके दिसम्बर के पहले सप्ताह में नतीजे आने की उम्मीद जताई जा रही है. उधर, प्रवेश प्रक्रिया में हो रही इस देरी के चलते छात्र अब दूसरे विश्वविद्यालयों की ओर रुख भी करने लगे हैं.

यूपी में रैन बसेरों की जियो टैगिंग भी की जाएगी, आदेश जारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें