Indian Army: महिला सैन्य पुलिस की 18 से 30 जनवरी तक भर्ती रैली, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 10:18 AM IST
  • महिला सैन्य पुलिस के दूसरे बैच के लिए खुली भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. लखनऊ में 18 से 30 जनवरी तक एएमसी सेंटर एंड कॉलेज के स्टेडियम में भर्ती का आयोजन किया जाएगा.
यूपी में महिला सैन्य पुलिस की खुली भर्ती रैली, लखनऊ में 18 से 30 जनवरी तक आयोजित होगी.

लखनऊ. महिला सैन्य पुलिस ( सैनिक सामान्य ड्यूटी) के लिए एक बार फिर भर्ती खुली है. यूपी के लखनऊ में सेना में मध्य कमान के लखनऊ स्थिल मुख्यालय में 30 जनवरी तक महिला सैन्य पुलिस के लिए खुली भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना में सैनिक श्रेणी में महिला सैन्य पुलिस के दूसरे बैच के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है. यूपी और उत्तराखंड की महिला अभ्यार्थियों के लिए भर्ती रैली मध्य कमान के एएमसी सेंटर एंड कॉलेज के स्टेडियम में आयोजित की जाएगी.

भर्ती के लिए 5898 महिला अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है जिसमें से 5573 यूपी से हैं और 325 अभ्यार्थी उत्तराखंड से हैं. इस भर्ती के आवेदन 27 जुलाई 2020 से 31 अगस्त तक ऑनलाइन लिए गए थे. भारतीय सेना में सैनिक श्रेणी में महिला सैन्य पुलिस का यह दूसरा बैच है. पिछले साल 100 पदों के लिए भर्ती हुई थी. 

लखनऊ: निलंबित DIG भगोड़े अरविंद सेन पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित, तलाश जारी

सैन्य पुलिस की भर्ती रैली में शारीरिक क्षमता परीक्षण के बाद लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. लिखित परीक्षा पास करने वालों का मेडिकल होगा. इसी के साथ सेना भर्ती कार्यालय ने अभ्यार्थियों को दलालों और धोखेबाज लोगों से सावधान रहने की सलाह दी है. इसी के साथ किसी भी प्रकार की दवा के सेवन से बचने के लिए कहा है. 

यूपी: बुनकर का कमाल, साड़ी पर राम मंदिर का चित्र बनाकर राज्यपाल को दी भेंट 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें