महिला क्रिकेट टीम: 17 मार्च को आखिरी एकदिवसीय मैच, 3-1 की बढ़त पर दक्षिण अफ्रीका

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 2:44 PM IST
  • महिला क्रिकेट टीम का इस बुधवार को आखिरी एकदिवसीय मुकाबला होने वाला है. जिसे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज के चौथे मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने जीतकर सीरीज में 3-1 की बढ़त हासिल की थी. लेकिन भारतीय खिलाड़ी इस आखिरी मुकाबले में जीत अपने नाम करना चाहते है.
आखिरी एकदिवसीय मैच के लिए भारतीय महिला क्रिकेट की पूरी तैयारी, 3-1 की बढ़त पर दक्षिण अफ्रीका

लखनऊ. बुधवार 17 मार्च को महिला क्रिकेट टीम की एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मुकाबला होगा. जिसे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. वैसे तो यह आखिरी मुकाबला इस सीरीज पर कोई असर नहीं डालेगा. लेकिन भारतीय टीम इस पांचवे एकदिवसीय मुकाबले में अपनी लय में लौटकर शानदार जीत हासिल चाहती है. चौथे एकदिवसीय मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने जीतकर सीरीज में 3-1 की बढ़त हासिल कर ली थी. लेकिन इस आखिरी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका 4-1 के साथ इस सीरीज को अपने नाम करने के लिए पूरी तैयारी में उतरेगी.

इस मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी चिंता का विषय बनी हुई है. भारतीय टीम ने मोनिका पटेल, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव समेत अपने सभी गेंदबाजों को आजमा लिया है. लेकिन किसी ने भी कोई खास कमाल नहीं कर दिखाया है. चौथे एकदिवसीय मुकाबले की बात करें तो सिर्फ झूलन गोस्वामी को छोड़कर कोई भी भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को रन बनाने से नहीं रोक पा रहीं. जिस कारण भारतीय बल्लेबाजों के एक बार 248 व एक बार 266 रन बनाने पर भी जीत हासिल नहीं हो सकी.

UP पंचायत चुनाव: HC के आदेश के बाद निर्वाचन आयोग फिर से तैयारियों पर कर रहा मंथन

इस आखिरी मुकाबले में अपनी टीम की जीत की चाह रखने वाली भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज का कहना है कि हमारी गेंदबाजी कमजोरी बनकर उभरी है. गेंदबाजों को सही लाइन-लेंथ में गेंदबाजी करनी होगी. इसके साथ ही विकेट लेने का भी प्रयास करना होगा. संभवत: यह लम्बे समय के बाद खेलेने के कारण हो रहा है. वहीं दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ी मिगनॉन डू प्रीज का कहना है कि यहाँ आने से पहले उनकी टीम परिस्थितियों को लेकर डरी हुई थी. लेकिन उनकी टीम ने शानदार क्रिकेट खेला. इस आखिरी मुकाबले में भी वो जीत की उम्मीद रखती है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी: मेगा जॉब फेयर का रजिस्ट्रेशन शुरू, 10 हजार नौकरियों का लक्ष्य

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें