घर वापसी कर रहे मजदूरों की परेशानी दूर करने के लिए परिवहन विभाग ने बढ़ाई बसें

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Apr 2021, 11:46 AM IST
देश में बढ़ते कोरोना केस से घबराए श्रमिक वापस अपने गृह राज्य लौट रहे हैं. श्रमिक पंजाब केरल मुंबई जैसे राज्यों से लौट रहे हैं. मजदूरों को छोड़ने के लिए अतिरिक्त बसों को चलाना पड़ रहा है. सोमवार को लखनऊ से 18 अतिरिक्त बसों को चलाना पड़ा है.
पलायन करने वाले श्रमिकों के लिए परिवहन विभाग ने लगाई अतिरिक्त बसें. ( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ: देश में प्रतिदिन कोरोना का केस बढ़ रहा है. जिससे दूसरे राज्य में काम करने वाले मजदूर व श्रमिक वापस अपने गृह राज्य जा रहे हैं. कोरोना से डरे श्रमिकों की भीड़ सबसे ज्यादा बस और ट्रेन में दिखाई दे रहा है. श्रमिक सबसे अधिक दिल्ली, पंजाब, केरल, मुंबई जैसे राज्यों से लौट रहे हैं.

देश में प्रतिदिन लाखों कोरोना केस आ रहा है. जिससे मजदूरों को संपूर्ण लॉकडाउन का डर फिर सताने लगा है. डरे मजदूर और श्रमिक बस पकड़ कर घर वापसी कर रहे हैं. घर वापसी के लिए इतनी भीड़ है कि लखनऊ के कैसरबाग बस स्टैंड से 18 अतिरिक्त बसें चलानी पड़ी. इन बसों में अधिकांश श्रमिक यात्रा कर रहे थे. क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के अनुसार सोमवार को श्रमिकों को भेंजने के लिए अतिरिक्त बसों का इंतजाम करना पड़ा. अब निगम प्रशासन अतिरिक्त बसें रेलवे स्टेशन पर लगाने की तैयारी कर रहा है. साथ ही बस ड्राइवर और कंडक्टर की छुट्टी रद्द कर दिया गया है.

कोरोना पर सपा के अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा- सरकार लापरवाह है

प्रदेश की राजधानी लखनऊ बस स्टैंड से दिल्ली उत्तराखंड और वाराणसी जाने वाले यात्रियों की संख्या में तेजी से गिरावट आ गया है. यात्री कोरोना के डर से कहीं की यात्रा नहीं करना चाहते है. लखनऊ बस स्टैंड से प्रतिदिन सवा लाख लोग सफर करते हैं. जो अब तेजी से घट रहा है. स्टेशन इंचार्ज के अनुसार गर्मी के दिनों एसी बस का भी टिकट बुक नहीं हो रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें