Tennis चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा UP टेनिस एसोसिएशन, 27 फरवरी से होंगे मुकाबले

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 12:38 AM IST
  • ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने चैंपियनशिप की जिम्मेवारी उत्तर प्रदेश एसोसिएशन को सौंपी गई है जो कि 27 फरवरी से शुरू होने जा रही है. इस चैंपियनशिप में देश और विदेश के 175 खिलाड़ी भाग लेंगे. इस चैंपियनशिप में करीब 12 लाख रूपए का ईनाम रखा गया है.
टैनिस चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा यूपी टेनिस एसोसिएशन.(फाइस फोटो)

लखनऊ. आइटीएफ वल्र्ड टेनिस टूर के पहले सर्किट की मेजबानी उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन करने जा रहा है. ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने यह जिम्मेवारी उत्तर प्रदेश एसोसिएशन को सौंपी गई है जो कि 27 फरवरी से शुरू होने जा रही है. इस चैंपियनशिप में देश और विदेश के 175 खिलाड़ी भाग लेंगे. इस चैंपियनशिप में करीब 12 लाख रूपए का ईनाम रखा गया है. इसमें हिस्सा लेने की अंतिम तारीख 11 फरवरी है और 16 फरवरी को नाम वापिस ले सकते हैं.

27 फरवरी से शुरू होने वाली इस चैंपियनशिप में अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पुरुषों के सिंगल और डबल्स के सभी मुकाबले गोमतीनगर के विजयंतखण्ड मिनी स्टेडियम के सिंथेटिक कोर्ट पर खेले जाएंगे. वहीं बताया जा रही है कि 12 लाख रूपए की इनामी राशि की पहली प्रतियोगिता है इससे पहले इतनी बड़ी राशि की कोई भी चैंपियनशिप नहीं हुई है. 

योगी सरकार ने बदला होमगार्ड हाजिरी का नियम, 1 मार्च से लागू होगी नई व्यवस्था

बता दें कि आइटीएफ रैंकिंग के आधार पर करीब 24 खिलाडिय़ों सीधा प्रवेश मिल गया है. क्वालीफांइग मुकाबले खेलने के बाद ही मुख्य ड्रा में खेलने का मौका मिलेगा. लखनऊ में आयोजित होने वाले इस चैंपियनशिप में 175 खिलाड़ी भाग लेंगे. वहीं टेनिस एसोसिएशन मेंं इस बार सिंगल के मुख्य ड्रॉ में 32 खिलाड़ी और डबल्स के मुख्य ड्रॉ में 16 जोडिय़ां भाग लेंगी. इसमे भाग लेने की अंतिम तारीख 11 फरवरी है और 16 फरवरी को नाम वापिस ले सकते हैं.

ग्रामीण विकास के लिए योगी सरकार की योजना, औद्योगिक इकाइयां खोल सकेंगे किसान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें