अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जायेगा यमुना एक्सप्रेसवे, PM मोदी कर सकते हैं ऐलान

Nawab Ali, Last updated: Tue, 23rd Nov 2021, 11:29 AM IST
  • 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नॉएडा के जेवर में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलन्यास करेंगे लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किये जाने की घोषणा की कर सकते हैं.
अटल बिहारी वाजपेयी के नाम स जाना जायेगा यमुना एक्सप्रेसवे. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किये जाने की चर्चा जोरों पर है. खबर के मुताबिक 25 नवंबर को जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी यमुना एक्सप्रेसवे का नाम अटल बिहार वाजपेयी एक्सप्रेसवे करने की घोषणा कर सकते हैं. नॉएडा के जेवर में एशिया का सबसे बड़े एयरपोर्ट बनाया जाना है जिसके लिए पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ शिलान्यास करेंगे. इस बड़े कार्यक्रम में भाजपा के कई बड़े नेता व पदाधिकारी भी शामिल होंगे. 

आगरा से नॉएडा तक सपा की सरकार में 169 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे बनाया गया था जिसको लेकर भाजपा और सपा में श्रेय लेने की होड़ लगी रहती है. लेकिन बड़ी खबर यह है कि यमुना एक्सप्रेसवे का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किये जाने का ऐलान पीएम नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को कर सकते हैं. एक निजी मीडिया हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि अटल बिहारी वाजपेयी का हर पार्टी सम्मान करती है. अटल भारत के सबसे पसंदीदा राजनेता हैं इस लिए एक्सप्रेसवे उनके नाम पर किये जाने पर उनकी महानता की याद दिलाएगा.

पीलीभीतः छात्रा ने टीचर पर लगाए कॉलेज में सेक्स रैकेट चलाने के आरोप, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश में जेवर एयरपोर्ट पांचवा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने जा रहा है इसके साथ अयोध्या में भी एयरपोर्ट पात्र काम शुरू हो गया है. अयोध्या में एयरपोर्ट पर अगले साल तक फ्लाइट शुरू होने की उम्मीद है. अपने इस विकास के एजेंडे को लेकर भाजपा 2022 विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें